Ambedkar nagar

अंबेडकर नगर: सरयू नदी में डूबे 5 इंजीनियरिंग के छात्र, दो लापता

424 0
अंबेडकर नगर। जिले के कलवारीपुल के पास सोमवार को एक बड़े हादसे में इंजीनियरिंग के पांच छात्र सरयू नदी (Saryu River) में डूबने गए। उनमें से तीन छात्रों को स्‍थानीय लोगों ने बचा लिया, लेकिन दो अब भी लापता हैं। बताया जा रहा है कि नहाते समय सेल्फी लेने के चक्कर में यह हादसा हुआ है।

जिले के कलवारीपुल के पास सेल्फी लेने के चक्कर में इंजीनियरिंग के पांच छात्र सरयू नदी (Saryu River) में डूब गए। इसमें तीन छात्रों को स्थानीय लोगों ने बचा लिया है। वहीं दो छात्रों का अभी तक कोई पता नहीं चला है। डूबे छात्रों की तलाश में जिला प्रशासन लगा हुआ है। वहीं प्रशासन की कार्यप्रणाली से नाखुश सैकड़ों छात्रों ने जिला प्रशासन का घेराव किया और जल्द छात्रों की तलाश करने की मांग की। प्रशासन ने एनडीआरएफ को मदद के लिए बुलाया है।

 जानें क्या था मामला

जिले में सोमवार की शाम कलवारीपुल के पास के पास सेल्फी लेने के चक्कर मे अकबरपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के 5 छात्र नदी (Saryu River) में डूब गए, जिनमें से 3 छात्रों को स्थानीय लोगों ने बचा लिया, लेकिन छात्र देवांशु सिंह निवासी हापुड़ व तरुणेश शिवम निवासी लखनऊ का अभी तक सुराग नहीं लगा है।

छात्रों के तलाश के लिए प्रशासन न गोताखोरों का एक दल तलाश के लिए भेज दिया। गोताखोरों के अथक प्रयास के बाद भी छात्रों को बरामद नहीं किया जा सका। वहीं रात होने के कारण गोताखोरों ने तलाशी अभियान को रोक दिया। मंगलवार की सुबह जिला प्रशासन की कार्रवाई से नाखुश सैकड़ों छात्रों ने एसपी कार्यालय का घेराव किया और प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया। छात्रों ने कहा कि प्रशासन डूबे छात्रों को खोजने को लेकर गंभीर नहीं है।

ड्रोन कैमरे की ली जा रही मदद

मौके पर पहुंचे सदर एसडीएम ऐनुल इस्लाम ने किसी तरह नाराज छात्रों को समझाया।

क्षेत्राधिकारी नगर  के अनुसार

 एनडीआरएफ की एक टीम बुलाई गई है, जो छात्रों को ढूंढ निकालेगी। वहीं स्थानीय प्रशासन छात्रों को ढूंढने के लिए ड्रोन कैमरे की मदद ले रहा है।

Related Post

Gita press

गीता प्रेस गोरखपुर को मिलेगा गांधी शांति पुरस्कार, योगी ने जताया प्रधानमंत्री का आभार

Posted by - June 18, 2023 0
लखनऊ। भारत सरकार ने गांधी शांति पुरस्कार 2021 की घोषणा कर दी है। धार्मिक पुस्तकों को प्रकाशित करने वाली दुनिया…
सड़क हादसों में आधा दर्जन की हुई मौत

सड़क हादसों में आधा दर्जन की हुई मौत

Posted by - March 30, 2021 0
होली के दौरान राजधानी के विभिन्न इलाकों में हुए सड़क हादसों में आधा दर्जन लोगों की मौत हो गयी और दर्जनों लोग घायल हो गये। घायलों को सरकारी व निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।गोसाईंगंज संवाददाता के मुताबिक सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में होली दिन दो अलग अलग जगहों पर हुई दुर्घटनाओं में रिटायर्ड टीचर समेत दो की मौत हो गई और युवती समेत तीन लोग घायल हो गए। UP कांग्रेस में शिव पाण़्डेय को मिली बड़ी जिम्मेदारी जानकारी के मुताबिक सोमवार को शहीद पथ से जीडी गोयनका मोड के पास तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई। जिसमें बाइक चला रहे युवक यक्ष मिश्रा (21) की मौके पर मौत हो गई।इंस्पेक्टर सुशान्त गोल्फ सिटी विजयेंद्र सिंह के मुताबिक  मूल रूप से कन्नौज निवासी विपिन मिश्रा ग्वारी विकासखण्ड, गोमतीनगर में किराए पर अपने परिवार के साथ रहते है। उनका बेटा यक्ष मिश्रा उर्फ लकी पीजीआई की तरफ जा रहा था, तभी अंसल के पास मोड़ पर अचानक बाइक फिसल जाने के कारण अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई।  किसान आंदोलन के चलते नोएडा-दिल्ली के रास्ते ब्लॉक, सुप्रीम…