kalptaru buildtech

कल्पतरु बिल्डटेक के खिलाफ ED ने दर्ज किया मनी लांड्रिंग का केस

455 0
लखनऊ। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आगरा में निवेशकों की गाढ़ी कमाई हड़पने वाले बिल्डर के विरुद्ध मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया है।ED ने आगरा और मथुरा में कल्पतरू बिल्डटेक के संचालकों के विरुद्ध दर्ज मुकदमों को अपने केस का आधार बनाया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आगरा और मथुरा के कल्पतरु बिल्डटेक कंपनी के संचालकों के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कराया है. कंपनी पर निवेशकों की गाढ़ी कमाई हड़पने का आरोप है। ED के लखनऊ जोनल दफ्तर में आगरा के कल्पतरू बिल्डटेक कंपनी के संचालक जय किशन राणा, अशोक राणा, विपिन सिंह यादव, राजकुमार यादव समेत कई अन्य के विरुद्ध प्रीवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आगरा में कल्पतरु बिल्डटेक ने आकर्षक योजना का झांसा देकर निवेशकों को अपने जाल में फंसाया था। ED अधिकारियों के अनुसार कंपनी मथुरा के ग्राम चुरमुरा फराह में अपार्टमेंट का निर्माण कर रही थी। कंपनी के निदेशकों ने अपने एजेंटों के साथ फ्लैटों की प्री-बुकिंग की योजना शुरू की थी।

निवेशकों ने करोड़ों वसूले फिर शुरू किया खेल

कंपनी के निदेशकों ने बुकिंग के समय खरीदारों से कहा था कि फ्लैट बुक करने पर निश्चित अवधि तक उन्हें प्रति माह तय राशि का भुगतान करना होगा। बुक फ्लैट न लेने की स्थिति में निवेशकों को उनकी रकम ब्याज समेत वापस किए जाने का झांसा भी दिया गया था। निवेशकों से करोड़ों रुपये लेने के बाद कंपनी संचालक ने खेल शुरू कर दिया था।

निवेशकों के 10 करोड़ से अधिक रकम हड़पी

रकम वापस मांगने पर पहले निवेशकों से समय मांगा गया और बाद में कंपनी संचालक रकम वापस करने से ही मुकर गए, जिस पर निवेशकों ने उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई थी। निवेशकों के 10 करोड़ रुपये से अधिक की रकम हड़पे जाने की बात सामने आ चुकी है। ED के मुताबिक कंपनी संचालकों ने पानीपत, हिसार व हरियाणा के कई अन्य जिलों में इसी तरह निवेशकों से ठगी की है। ED अपनी जांच आगे बढ़ाएगी और जल्द कंपनी संचालकों की संपत्तियां अटैच की जाएंगी।

Related Post

Kanpur Airport

कानपुर हवाई अड्डे को मिलेगा अधिक यात्री क्षमता वाला एक नया सिविल एन्क्लेव

Posted by - May 25, 2023 0
कानपुर। ‘डेवलपमेंट थ्रू कनेक्टिविटी’ यानी जुडाव से विकास की सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी कानपुर…

लखीमपुर हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट ने की सुनवाई, यूपी सरकार से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

Posted by - October 7, 2021 0
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचलने की मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई।…
CM Yogi

देश के स्वावलंबन का आधार होती है ग्रामीण अर्थव्यवस्था: सीएम योगी

Posted by - October 24, 2022 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने वनटांगिया गांव जंगल तिनकोनिया नम्बर तीन में वनवासियों व मुसहर समुदाय के लोगों…