Mukesh Ambani

2जी सेवाओं को ‘इतिहास का हिस्सा’ बनाने की जरूरत : मुकेश अंबानी

752 0

मुंंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को कहा कि 2जी सेवाओं से हटने के लिए सरकार को तत्काल नीतिगत उपायों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ये सेवाएं 25 साल पहले शुरू हुई थीं। अब इसे ‘इतिहास का हिस्सा’ बनाने की जरूरत है।

अंबानी ने कहा कि 2जी के कारण करीब 30 करोड़ उपभोक्ता मूल इंटरनेट सेवाओं से दूर

देश में पहली मोबाइल फोन कॉल की रजत जयंती के अवसर पर अंबानी ने कहा कि 2जी दौर के फीचर फोन की वजह से ऐसे समय करीब 30 करोड़ उपभोक्ता मूल इंटरनेट सेवाओं से दूर हैं, जबकि देश और कई अन्य देश 5जी के दौर में प्रवेश की तैयारी कर रहे हैं।

रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बिहार पुलिस को मिले अहम सबूत, जल्द कर सकती है गिरफ्तार

देश और कई अन्य देश 5जी के दौर में प्रवेश की तैयारी में

अंबानी ने कहा कि मैं विशेषरूप से इस तथ्य की ओर ध्यान दिलाना चाहता हूं कि देश में अब भी 30 करोड़ मोबाइल ग्राहक 2जी के दौर में ‘फंसे’ हुए हैं। फीचर फोन की वजह से ये लोग ऐसे समय इंटरनेट के इस्तेमाल से दूर हैं जबकि भारत और शेष दुनिया 5जी टेलीफोनी के दौर में प्रवेश की तैयारी कर रही है।

उन्होंने कहा कि 2जी को अब इतिहास का हिस्सा बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाने की जरूरत है। इससे पहले अंबानी ने घोषणा की थी कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की दूरसंचार इकाई जियो फीचर फोन के स्थान पर सस्ते स्मार्टफोन पेशकर भारत को 2जी से मुक्त कराने का प्रयास करेगी।

Related Post

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

कांग्रेसियों को जिंदा जलाने का पुराना अनुभव है : साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

Posted by - November 30, 2019 0
नई दिल्ली। नाथूराम गोडसे विवाद पर चौतरफा घिरीं भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और कांग्रेस के बीच वार-पलटवार…
Share Market

बजट के बाद सप्ताह के पहले कारोबारी दिन मामूली गिरावट पर खुला शेयर बाजार

Posted by - February 3, 2020 0
बिजनेस डेस्क। आज सोमवार यानि सप्ताह का पहला कारोबारी का दिन हैं। वहीं सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार…