Lockdown in UP

उत्तर प्रदेश में बढ़ा 2 दिन का कर्फ्यू

215 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिन का कर्फ्यू (curfew) बढ़ा दिया गया है। मंगलवार की सुबह सात बजे तक रहने वाला साप्ताहिक बंदी अब गुरुवार की सुबह सात बजे तक जारी रहेगा। 06 मई सुबह 07 बजे तक लागू आंशिक करोना कर्फ्यू बढ़ाया गया है।

प्रदेश सरकार ने सभी जिलों में शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू (curfew) को दो दिन और बढ़ाकर छह तारीख की सुबह सात बजे तक कर दिया गया है। इसके बाद से प्रदेश में कर्फ्यू दो दिन के लिए और बढ़ गया है।

आन लाइन पढ़ाई से खुश नहीं बच्चे

शुक्रवार रात 8 बजे से शुरू हुआ कर्फ्यू अब कुल मिलाकर पांच दिन का हो गया है। अब गुरुवार सुबह सात बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। जरूरी क्षेत्र के लोगों को छूट रहेगी और परिवहन भी जारी रहेगा। बाजार बंद रहेंगे, साप्ताहिक मार्केट नहीं खुलेगी।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान अनिवार्य सेवा पहले की तरह से चालू रहेंगी। नगर पालिका और नगर निगम की टीमें सभी जिलों में सरकारी और गैर सरकारी भवनों व सावर्जनिक स्थलों में सैनिटाइजेशन का काम किया जायेगा।

यह भी कहा कि बेवजह वाहन लेकर निकलने वालों पर कार्रवाई की जायेगी। मास्क चेकिंग अभियान चलाया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों से अपील है कि साप्ताहिक लगे कर्फ्यू में पुलिस का सहयोग करें।

Loading...
loading...

Related Post

गुरु पूर्णिमा

लोकतंत्र में देशभक्ति का मतलब सरकार का समर्थन करना ही नहीं : वेंकैया नायडू

Posted by - February 2, 2020 0
कर्नाटक। कर्नाटक के हुबली शहर में देश के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने रविवार को कहा कि हिंसा से विकास…
कोरोना पॉजिटिव ने थूका तो हत्या का मुकदमा

कोरोना पॉजिटिव ने यदि किसी पर थूका, तो दर्ज होगा हत्या का मुकदमा : डीजीपी

Posted by - April 6, 2020 0
शिमला। हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक(डीजीपी) सीता राम मरडी ने आज कहा कि राज्य में कोरोना पाजिटिव मरीज के किसी…
Sanjeeev baliyan

मस्जिदों से एलान कराकर मेरे खिलाफ जुटाई गई भीड़: संजीव बालियान

Posted by - February 23, 2021 0
मुज़फ्फरनगर । जिले के बुढ़ाना विधानसभा इलाके के गांव सौरम में रविवार दोपहर संजीव बालियान (Sanjeev Baliyan) और रालोद समर्थकों…