corona curfew

उत्तर प्रदेश में बढ़ा 2 दिन का कर्फ्यू

417 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिन का कर्फ्यू (curfew) बढ़ा दिया गया है। मंगलवार की सुबह सात बजे तक रहने वाला साप्ताहिक बंदी अब गुरुवार की सुबह सात बजे तक जारी रहेगा। 06 मई सुबह 07 बजे तक लागू आंशिक करोना कर्फ्यू बढ़ाया गया है।

प्रदेश सरकार ने सभी जिलों में शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू (curfew) को दो दिन और बढ़ाकर छह तारीख की सुबह सात बजे तक कर दिया गया है। इसके बाद से प्रदेश में कर्फ्यू दो दिन के लिए और बढ़ गया है।

आन लाइन पढ़ाई से खुश नहीं बच्चे

शुक्रवार रात 8 बजे से शुरू हुआ कर्फ्यू अब कुल मिलाकर पांच दिन का हो गया है। अब गुरुवार सुबह सात बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। जरूरी क्षेत्र के लोगों को छूट रहेगी और परिवहन भी जारी रहेगा। बाजार बंद रहेंगे, साप्ताहिक मार्केट नहीं खुलेगी।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान अनिवार्य सेवा पहले की तरह से चालू रहेंगी। नगर पालिका और नगर निगम की टीमें सभी जिलों में सरकारी और गैर सरकारी भवनों व सावर्जनिक स्थलों में सैनिटाइजेशन का काम किया जायेगा।

यह भी कहा कि बेवजह वाहन लेकर निकलने वालों पर कार्रवाई की जायेगी। मास्क चेकिंग अभियान चलाया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों से अपील है कि साप्ताहिक लगे कर्फ्यू में पुलिस का सहयोग करें।

Related Post

priyanka gandhi Jhumur dance in assam

असम : प्रियंका गांधी ने आदिवासियों के साथ किया झुमुर नृत्य

Posted by - March 1, 2021 0
असम। प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandi) वाड्रा सोमवार को चुनाव प्रचार…
भागवत की सलाह

बीजेपी-शिवसेना को भागवत की सलाह, बोले- आपस में लड़ने से होगी दोनों को हानि

Posted by - November 19, 2019 0
नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने इशारों-इशारों में महाराष्ट्र की राजनीति पर बड़ा बयान दिया है।…