कोविड-19

देश में कोविड-19 के 18 नए मामले आए, संक्रमितों की संख्या 169 पहुंची

489 0

नई दिल्ली। देश में कोरोना कोविड-19 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कोरोना के मरीजों की संख्या अब दोगुनी रफ्तार से बढ़ने लगी है। गुरुवार को कोरोना के 18 नए मामले सामने आने के साथ ही कोरोना पॉज़िटिव मरीजों की संख्या 151 से बढ़कर 169 हो गई है।

पूर्व प्रधान न्यायाधीश गोगोई ने राज्यसभा सांसद की शपथ , विपक्ष का वॉक आउट

कोविड-19 पॉज़िटिव मरीजों की संख्या 151 से बढ़कर 169 हुई

कोविड-19 अब तक प्रभावित 15 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। अब तक इससे तीन लोगों की मौत हो चुकी है। इस लिहाज से कोरोना के कुल एक्टिव मामले अब 151 हैं, इनमें 25 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। गुरुवार की सुबह कोविड-19  की अपडेट जानकारी के मुताबिक कोरोना चंडीगढ़ में भी एक पॉजिटिव मरीज सामने आया है। वहीं, दिल्ली में भी दो नए मामलों की पुष्टि हुई है।

देश के 14 राज्यों व चार केन्द्र शासित प्रदेशों में कोविड-19 के मरीजों की पुष्टि

स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक देश के 14 राज्यों व चार केन्द्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। दिल्ली में अब तक 11 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और एक मौत भी हो चुकी है। जबकि केरल में 25, उत्तरप्रदेश में 16, हरिय़ाणा में 3, महाराष्ट्र में 42, कर्नाटक में 14, आंध्रप्रदेश में एक, लद्दाख में 8, जम्मू व कश्मीर में 4, राजस्थान में 5,तमिलनाडु में 1, तेलंगाना में 4, ओड़िशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल में एक एक मामले की पुष्टि हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अपर सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में स्थिति नियंत्रण में

स्वास्थ्य मंत्रालय के अपर सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में स्थिति नियंत्रण में है। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा करने वालों पर स्वास्थ्य मंत्रालय व विभागों की नजर है। पकड़े जाने पर उन्हें सजा हो सकती है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि सभी को मास्क लगाने की जरूरत नहीं है।

Related Post

अलका लांबा

सबरीमाला मामले पर अलका लांबा बोलीं- धर्म के ठेकेदारों हम से दूर रहो

Posted by - November 14, 2019 0
नई दिल्ली। सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के विषय में फैसले को लेकर दिल्ली कांग्रेस की नेता अलका लांबा…