दिल्ली विधानसभा चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनाव में दोपहर 12 बजे तक 15.68 फीसदी वोटिंग

686 0

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों पर वोटिंग जारी है। दिल्ली में दोपहर 12 बजे तक 15.68 फीसदी वोटिंग हुई है। सुबह 11 बजे तक 15 फीसदी वोटिंग हुई थी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा समेत कई बड़े नेताओं ने अपने परिवार के साथ वोट डाला है। पोलिंग बूथ पर सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं। दिल्ली में मतदान के लिए 13 हजार 750 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। 70 सीटों पर 672 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें 148 निर्दलीय उम्मीदवार शामिल हैं।

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में निर्वाण भवन में वोट डाला

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में निर्वाण भवन में वोट डाला है।

अभद्र टिप्पणी के बाद अलका को गुस्सा आ गया और उनका हाथ उठ गया

चांदनी चौक विधानसभा सीट से कांग्रेस अलका लांबा ने आरोप लगाया है कि मजनू का टीला सर्वोदय कन्या विद्यालय बूथ पर एक लड़के ने उनके साथ अभद्रता की है। लांबा का आरोप है कि वह लड़का आप के उम्मीदवार प्रहलाद सिंह के बेटे के साथ था। बताया जा रहा है कि अलका लांबा के कांग्रेस चुनाव चिह्व का बैज लगाने पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आपत्ति की थी। इसी दौरान एक लड़के ने अलका को लेकर कथित तौर पर कुछ अभद्र टिप्पणी की जिसके बाद अलका को गुस्सा आ गया और उनका हाथ उठ गया। इसके बाद हल्की झड़प जैसी स्थिति बन गई जिसे पुलिस ने काबू किया।

बीजेपी नेता कह रहे हैं कि मेरे जाने से मंदिर अशुद्ध हो गया, ये कैसी राजनीति है? 

जब से मैंने एक टीवी चैनल पे हनुमान चालीसा पढ़ा है, बीजेपी वाले लगातार मेरा मज़ाक़ उड़ा रहे हैं। मैं कल हनुमान मंदिर गया। आज बीजेपी नेता कह रहे हैं कि मेरे जाने से मंदिर अशुद्ध हो गया। ये कैसी राजनीति है? भगवान तो सभी के हैं। भगवान सभी को आशीर्वाद दें, बीजेपी वालों को भी। सबका भला हो।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी 50 के पार चली जाएगी : मनोज तिवारी

बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी को लगता है कि इस बार चुनाव में पार्टी 50 के पार चली जाएगी। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं। पिछली बार बीजेपी को सिर्फ़ 3 सीटें मिली थीं। लोकसभा में पार्टी ने सभी 7 सीटें जीत लीं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय विद्यालय में वोट करने पहुंचे।

मशहूर कवि और आप के बागी नेता कुमार विश्वास ने ट्वीट किया है। पिछले 5 साल के कलंक धोने का समय है दिल्ली वालो। वोट की चोट से समाज,देश, आशाओं,सेना,मित्रता व भरोसे की हत्या करने वाले राजनैतिक एडस आत्ममुग्ध बौनों के निकृष्ट मंसूबे ध्वस्त करने का समय है। निकलो घरों से बताओ कि बना सकते हो तो अंहकारी शिशुपालों को मिटा भी सकते हो।

Related Post

Premchand Aggarwal

डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों के लिए माँ गंगा की आरती कर प्रार्थना की

Posted by - November 18, 2023 0
देहरादून। प्रभारी मंत्री उत्तरकाशी डॉ प्रेमचंद अग्रवाल (Premchand Aggarwal) ने उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग(Uttarkashi Tunnel Acident)  में फंसे 41 श्रमिकों…
CM Yogi

हमने कृषि विकास दर को 18.2 प्रतिशत पर पहुंचाया, किसानों को सम्मान निधि से जोड़ाः सीएम योगी

Posted by - March 2, 2023 0
लखनऊ। विधान परिषद में सीएम योगी (CM Yogi) ने कृषि के क्षेत्र में अपनी सरकार की उपलब्धियां बताने के साथ-साथ…