Don

फिल्म ‘डॉन’ के 14 साल: डॉन को भूल जाना नामुमकिन है

1818 0

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘डॉन’ (Don) के आज 14 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म के निर्देशक फरहान अख्तर ने फिल्म को याद करते हुए फिल्म के प्रसिद्ध डायलॉग को ट्वीट किया।

उन्होंने लिखा कि डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। डॉन को याद रखने की जरुरत नहीं क्योकि डॉन को भूल जाना नामुमकिन है। डॉन के 14 साल।

फिल्म के को-प्रोड्यूसर रितेश सिधवानी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि डॉन की रिलीज को 14 साल हो गए लेकिन मेरे मन में शूटिंग का एक-एक दिन ताजा है। क्या खूबसूरत यादें थीं! बेहतरीन टीम को बहुत बधाई जिनकी बदौलत हम दर्शकों के दिलों पर राज करने में कामयाब रहे।

2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘डॉन : द चेज बिगिन्स’ अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म ‘डॉन’ (1978) की रीमेक है, शाहरुख की फिल्म काफी हिट साबित हुई, जिसके बाद इसका दूसरा भाग 2011 को बनाया गया। डॉन (2006) में प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर खान, बोमन ईरानी, अर्जुन रामपाल और ईशा कोप्पिकर ने भी अभिनय किया था।

फिल्म में अपने-अपने रोल्स के लिए शाहरुख, प्रियंका और अर्जुन रामपाल ने शाओलिन टेंपल एक्सपर्ट्स की देखरेख में स्पेशल मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग प्रोग्राम में हिस्सा लिया था। यह 2006 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में पांचवे नंबर पर थी।

फिल्म 1978 में आई अमिताभ बच्चन स्टारर डॉन की रीमेक थी जिसकी कहानी सलीम-जावेद ने लिखी थी। जावेद ने डॉन की रीमेक बना रहे बेटे फरहान की स्क्रिप्टिंग में मदद की थी। रीमेक डॉन का सीक्वल डॉन 2 भी 2011 में रिलीज हुआ था। अब मेकर्स डॉन 3 बनाने की भी प्लानिंग कर रहे हैं।

Related Post

एक्स ब्वॉयफ्रेंड से जब हुआ सारा अली खान सामना, तो जानें कैसा था रिएक्शन

Posted by - May 14, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। सारा अली खान हाल ही में अपनी फ्रेंड अनन्या पांडे की डेब्यू फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2′ की…