तब्लीगी जमात से जुड़े 960 विदेशी ब्लैक लिस्ट

यूपी में तब्लीगी जमात से जुड़े 1281 लोग चिह्नित, सीएम योगी ने दिये ये निर्देश ?

448 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अब तक तब्लीगी जमात के 94 लोगों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाए गए हैं। इनका इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक पूरे प्रदेश में तब्लीगी जमात से जुड़े 1281 लोग चिह्नित किए गए हैं, जिसमें मेरठ में 307, बरेली में 148, वाराणसी में 242, कानपुर में 133, लखनऊ में 83, आगरा में 115, प्रयागराज में 51, गोरखपुर में 230, लखनऊ कमिश्नरेट में 23, गौतमबुद्ध नगर में 70 लोग पाये गये हैं। इनमें 306 विदेशी नागरिक शामिल हैं।

प्रदेश में अब तक तब्लीगी जमात के जितने भी लोग मिले हैं उन्हें क्वारंटीन किया गया

यह जानकारी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी दी है। पत्रकारों से बातचीत में अवस्थी ने कहा कि प्रदेश में अब तक तब्लीगी जमात के जितने भी लोग मिले हैं उन्हें क्वारंटीन किया गया है। वहीं, जमात में शामिल होने वाले विदेशी टूरिस्टों का पासपोर्ट जब्त किया गया है। इनके खिलाफ कुल 36 मुकदमें दर्ज किए गए हैं।

कोरोना वायरस से बचने के लिए घर पर बनाएं फेस मास्क, जानें पूरा प्रोसेस

अब तक 26 मुकदमें दर्ज किए गए हैं जिसमें ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब पर अफवाह फैलाने के मामले शामिल

उन्होंने बताया कि तब्लीगी जमात के लोग जिन इलाकों में रह रहे थे। उन क्षेत्रों में खास सतर्कता बरती जा रही है। कई क्षेत्रों में फायर सर्विस के साथ मिलकर सैनिटाइजेशन का काम किया गया है। उन्होंने बताया कि फेक न्यूज और अभद्र टिप्पणी के मामलों में भी कार्रवाई की जा रही है। अब तक 26 मुकदमें दर्ज किए गए हैं जिसमें ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब पर अफवाह फैलाने के मामले शामिल हैं। इसके अतिरिक्त पांच मामलों की जांच के लिए साइबर क्राइम सेल को निर्देश दिए गए हैं।

जिलाधिकारी जनपद के ‘हाॅट-स्पाॅट’ को चिन्हित करके सेनेटाइज्ड कराएं ताकि संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण पाया जा सके

अपर मुख्य सचिव, गृह एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि सभी जनपद के जिलाधिकारी अपने-अपने कन्ट्रोल रूम का निरन्तर निरीक्षण करते हुए स्वयं अनुश्रवण करें। जिलाधिकारी जनपद के ‘हाॅट-स्पाॅट’ को चिन्हित करके सेनेटाइज्ड कराएं ताकि संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण पाया जा सके।

Related Post

CM Dhami

उत्‍तराखंड में जल्द होगी 1550 कांस्टेबलों की भर्ती, सीएम धामी ने की घोषणा

Posted by - June 6, 2023 0
चमोली। 1425 अभ्यर्थियों को आज उत्तराखण्ड पुलिस में नियुक्ति दी गई है। पुलिस लाईन, देहरादून में नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम…