रेणुका कुमार

यूपी में कोविड-19 से मुकाबले के लिए 1139 करोड़ रुपये की धनराशि की जारी : रेणुका कुमार

220 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के प्रथम दिवस को कोविड-19 के दृष्टिगत कुल 1139 करोड़ रूपये की धनराशि सभी जिलों तथा चिकित्सा विभाग को जारी की गयी है।

समस्त जिलों को 10-10 करोड़ रुपये कुल 750.00 करोड़ रुपये की धनराशि अग्रिम रूप से आवंटित की

राजस्व विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने बुधवार को यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में राजस्व विभाग द्वारा औपचारिक आदेश जारी कर दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 के परिपे्रक्ष्य में विभिन्न प्रकार की व्यवसायिक गतिविधियों के प्रभावित होने के कारण दैनिक रूप से काम करने वाले मजदूरों आदि के सामने उत्पन्न भरण पोषण की समस्या के दृष्टिगत उन्हें सहायता दिये जाने के लिए समस्त जिलों को 10-10 करोड़ रुपये कुल 750.00 करोड़ रुपये की धनराशि अग्रिम रूप से आवंटित की गयी है।

Wipro और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन कोरोना से जंग के लिए 1,125 करोड़ रुपये देगा

भोजन सामग्री, भोजन, फूड पैकेट का वितरण कराने के लिए 75 जिलों को 215 करोड़ की धनराशि अग्रिम रूप से आवंटित की

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त जिलों में संचालित हो रहे अस्थायी आश्रय स्थलों, आम रसोईघरों व अन्य स्थानों पर व्यक्तियों को आवश्यकतानुसार भोजन सामग्री, भोजन, फूड पैकेट का वितरण कराने के लिए 75 जिलों को 215 करोड़ की धनराशि अग्रिम रूप से आवंटित की गयी है।

अपने ब्लड ग्रुप के मुताबिक खाएं ऐसे फूड, वजन घटाना होगा आसान

कोविड-19 सम्बन्धी आवश्यक मेडिकल कन्ज्यूमेबल तथा मेडिकल इक्विपमेंट क्रय किये जाने के लिए सभी जिलों को 44.50 करोड़ रूपये की धनराशि अग्रिम रूप से आवंटित की

अपर मुख्य सचिव, राजस्व में कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने एवं प्रभावी नियंत्रण के लिए मास्क, पीपीई, आरटी-पीसीआर उपकरण, वेंटीलेटर्स आदि क्रय करने के लिए चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग को 100 करोड़ रूपये की धनराशि अग्रिम रूप से आवंटित की गयी है। इसके साथ ही कोविड-19 सम्बन्धी आवश्यक मेडिकल कन्ज्यूमेबल तथा मेडिकल इक्विपमेंट क्रय किये जाने के लिए सभी जिलों को 44.50 करोड़ रूपये की धनराशि अग्रिम रूप से आवंटित की गयी है।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार जिलों में स्थापित राजकीय मेडिकल कालेज, मेडिकल संस्थान, प्राईवेट मेडिकल कालेजों में नोवल कोरोना वायरस से बचाव व प्रबंधन के लिए आवश्यक उपकरणों व कन्ज्यूमेबल आदि क्रय करने के लिए 31 जिलों को 29.50 करोड़ रूपये की धनराशि अग्रिम रूप से आवंटित कर दी गयी है।

Loading...
loading...

Related Post

भूकंप से भारी झटकों से दहला पीओके और पाक, चार की मौत, 76 घायल

Posted by - September 24, 2019 0
वर्ल्ड डेस्क। मंगलवार यानी आज पाकिस्तान और कश्मीर (पीओके) के उत्तरी हिस्से इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और लाहौर, पीओके समेत कई…
द मिल्क इंडिया कंपनी

शिल्पी सिन्हा ने समस्या से सीख ले 11 हजार रुपए में खड़ी की ‘द मिल्क इंडिया कंपनी’

Posted by - April 5, 2020 0
नई दिल्ली। झारखंड के डाल्टनगंज से शिल्पी सिन्हा 2012 में बेंगलुरू शिक्षा हासिल करने के लिए आईं थी। इस दौरान…
शराब पीकर दिए न्यूड सीन

हॉलीवुड अभिनेत्री बोली हां मैं शराब पीकर दिए थे न्यूड सीन, साझा किया अनुभव

Posted by - November 28, 2019 0
नई दिल्ली। हॉलीवुड अभिनेत्री एमिलिया क्लार्क को मशहूर वेब सीरीज ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ में डेनेरियस टार्गेनियन का किरदार कर नई…