AK Sharma

पीएम के स्वच्छ भारत बनाने के संकल्प एवं विजन को योगी सरकार कर रही साकार: एके शर्मा

97 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि  प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत बनाने के संकल्प एवं विजन को साकार करने के लिए योगी सरकार लगातार कार्य कर रही है। प्रदेश के शहरों की नियमित साफ-सफाई के लिए विगत 10 महीनों से जब से मैं मंत्री बना सुबह 05ः00 बजे से 08ः00 बजे तक निरन्तर साफ-सफाई का कार्य चल रहा है। शहरों को साफ एवं स्वच्छ बनाने के लिए कई अभियान चलाये गये। अभी भी शहरी व्यवस्था को वैश्विक स्तर का बनाने के लिए ग्लोबल सिटीज अभियान सभी नगरां में चलाया जा रहा है। इसके पहले कूड़ा हटाने के लिए अभियान चलाया गया, जिसमें सभी शहरों व कस्बों से 04 हजार से अधिक परम्परागत कूड़ा के ढेर को हटाया गया। नगर सुशोभन अभियान से नगरों के सौन्दर्यीकरण एवं व्यवस्थापन का कार्य किया गया। इस व्यवस्थापन से प्रदेश के नागरिक बहुत खुश हुए।

नगर विकास मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि प्रदेश में अभी 02 महत्वपूर्ण समारोह ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट लखनऊ में आयोजित हुई और जी-20 की पहली बैठक आगरा में हुई। इसमें प्रतिभाग लेने वाले देश-विदेश के राजनयिक, शासकीय प्रतिनिधिमण्डल, निवेशक, उद्योगपति एवं व्यापारियों ने लखनऊ एवं आगरा शहर की साफ-सफाई एवं व्यवस्थापन की प्रशंसा की है।

प्रदेश के आगरा में जी-20 की पहली बैठक में आये डेलीगेशन ने आगरा की साफ-सफाई एवं बेहतर व्यवस्थापन की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हमने कभी कल्पना भी नहीं की थी कि भारत की वास्तविकता में अकाल्पनिक बदलाव आयेगा। उन्होंने सम्पूर्ण शहर की सफाई व्यवस्था की प्रशंसा की और कहा कि यहां की व्यवस्था वैश्विक स्तर के शहरों के समान ही है।

एके शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि यह बात सचिव भारत सरकार  इन्डीवर पाण्डेय ने मुझे स्वयं ट्वीट कर कही कि डेलीगेशन ने प्रशंसा करते हुए बताया कि विकसित राष्ट्रों में ऐतिहासिक स्थलों/स्मारकों का जैसे विकास किया जाता है इसी प्रकार की व्यवस्था यहां आगरा शहर में दिखती है। इसके लिए सचिव भारत सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार तथा आगरा प्रशासन के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त की है। उन्होंने मुझे और मेरी टीम को हार्दिक धन्यवाद दिया कि आपके प्रयासों से प्रधानमंत्री का स्वच्छ भारत का संकल्प साकार हो रहा है और भारत के प्रति पुरानी वैश्विक धारणा बदली। भारत के साथ ही उत्तर प्रदेश और आगरा शहर की विश्व स्तर पर छवि भी बदली है इससे पूरे देश को गर्व हुआ है। उन्होंने इस व्यवस्था को आगे भी बनाये रखने का सुझाव दिया है।

GIS: ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के विभागों को मिला करीब 10 लाख करोड़ का निवेश

नगर विकास मंत्री  (AK Sharma) ने शहरों को साफ-सुथरा एवं व्यवस्थित करने में लगे सफाईमित्रों के प्रयासों की प्रशंसा की और उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने नगर विकास और जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों तथा शहरवासियों को शहरों की सूरत बदलने के लिए धन्यवाद दिया।

Related Post

Udhayanidhi Stalin

उदयनिधि के बयान से गर्माई सियासत, बीजेपी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

Posted by - April 2, 2021 0
चेन्नई। तमिलनाडु में चुनाव प्रचार के दौरान गुरुवार को पीएम मोदी पर हमला करते हुए डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin)…
National Youth Festival

राष्ट्रीय युवा महोत्सव में टीम यूपी ने जीता प्रथम पुरस्कार, सीएम योगी ने दी बधाई

Posted by - January 16, 2023 0
लखनऊ। कर्नाटक के हुबली धारवाड़ में 12 से 16 फरवरी तक आयोजित हुए 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव ( National Youth…
CM Yogi

विदेशी आक्रांताओं को अपना आका मानने वालों के लिए भारत में कोई जगह नहीं: सीएम योगी

Posted by - September 13, 2023 0
इंदौर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि विदेशी आक्रांताओं को अपना आका मानने वालों के लिए भारत में…

ब्लॉक प्रमुख चुनावों के नामांकन के दौरान कई जिलों में बीजेपी-सपा समर्थकों में भिड़ंत

Posted by - July 8, 2021 0
उत्तर प्रदेश ब्लॉक प्रमुख के चुनावों को लेकर हलचल जारी है, गुरुवार को 825 क्षेत्र पंचायतों में अध्यक्ष पद के…