CM Yogi

योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दिया तोहफा, महंगाई भत्ता 3 प्रतिशत बढ़ाया

282 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार की योगी सरकार (Yogi Government) ने राज्यकर्मियों के महंगाई भत्ते में 3% की वृद्धि की है। जानकारी के मुताबिक, राज्य सरकार ने एक जनवरी 2022 से महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत की दर 31% के स्थान पर 34% करने का निर्णय लिया है।

योगी सरकार (Yogi Government) के फैसले के बाद उत्तर प्रदेश के राज्य कर्मचारियों को अगस्त से तीन फीसद की बढ़ी दर से महंगाई भत्ते (DA) का नगद भुगतान किया जाएगा।

बता दें कि वित्त विभाग ने कर्मचारियों और पेंशनरों को बढ़ी दर से डीए और डीआर के भुगतान की मंजूरी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को वित्त मंत्री के माध्यम से फाइल भेजी थी।

भूजल सप्ताह का समापन, योगी बोले- भूजल संरक्षण के लिए और प्रयास करने की जरूरत

बता दें कि सरकारी कर्मचारियों के डीए और पेंशनरों के डीआर में बढ़ोतरी जनवरी और जुलाई महीनों से प्रभावी होती है। केंद्र सरकार ने भी अपने कर्मचारियों और पेंशनरों को पहली जनवरी 2022 से 31 की बजाय 34 प्रतिशत की दर से डीए व डीआर देने का फैसला मार्च में किया था। अब यूपी सरकार के फैसले के बाद राज्य कर्मचारियों का भी डीए व डीआर बढ़कर 34 प्रतिशत हो गया है।

बताया जा रहा है कि कर्मचारियों को तीन प्रतिशत की बढ़ी दर से डीए व डीआर का भुगतान करने पर राज्य सरकार पर हर महीने 220 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार आएगा।

मुस्कुराइए, आप लखनऊ में हैं थीम के भित्त चित्र का एके शर्मा ने किया अनावरण

Related Post

CM Yogi met newly elected 6 municipal mayors

आत्मनिर्भर भारत की तर्ज पर नगर निगमों को भी बनाएं आत्मनिर्भरः सीएम योगी

Posted by - May 19, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार को हाल ही में संपन्न हुए उत्तर प्रदेश नगरीय निकाय चुनावों (Nikay…
Pm Modi

मोदी ने कहा स्वीडन और भारत के बीच प्रगाढ़ होंगे रिश्ते

Posted by - March 6, 2021 0
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकतंत्र, मानवाधिकार, कानून का राज, समानता, स्वतंत्रता और न्याय को भारत और स्वीडन के बीच संबंधों…
President

राष्ट्रपति की अगवानी में 101 वेद पाठी विद्यार्थियों ने किया वैदिक मंत्रोच्चार

Posted by - June 5, 2022 0
गोरखपुर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने शनिवार देर शाम गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) पहुंचकर गुरु गोरखनाथ का…