योगी सरकार

योगी सरकार ‘बस्ती’ जिले को दे सकती है अब ये नया नाम

531 0

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का जिलों के नाम बदलने का सिलसिला जारी है। पहले मुगलसराय जिले का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर, इलाहबाद और फैजाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और अयोध्या करने के बाद अब बस्ती जिले के नाम बदलने की तैयारी में सरकार है।

जिलाधिकारी निरंजन ने बताया कि बस्ती जिले का नाम बदलने का प्रस्ताव राजस्व बोर्ड को भेजा 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यूपी के बस्ती जिले का नाम बदलकर वशिष्ठ नगर करने के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है। जिला प्रशासन ने सरकार को रिपोर्ट भेजी है। जिलाधिकारी निरंजन ने बताया कि बस्ती जिले का नाम बदलने का प्रस्ताव राजस्व बोर्ड को भेजा गया है और नाम बदलने पर एक करोड़ रुपये का खर्च आएगा।

मशहूर शायर राहत इंदौरी ने पीएम मोदी को CAA पर दी नसीहत

बस्ती महोत्सव में बस्ती मेडिकल कॉलेज का नाम महर्षि वशिष्ठ के नाम पर रखने का ऐलान किया 

बस्ती महोत्सव के साल भर पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बस्ती मेडिकल कॉलेज का नाम महर्षि वशिष्ठ के नाम पर रखने का ऐलान किया था। महर्षि वशिष्ठ भगवान राम के गुरू थे। मेडिकल कालेज का नाम बदले जाने के बाद से ही सांसद हरीश द्विवेदी और विधायक अजय कुमार सिंह ने जिले का नाम बदलने की मांग शुरू कर दी।

पहली बार पिछले साल 28 नवंबर को जिले का नाम बदलने का प्रस्ताव राजस्व बोर्ड को भेजा गया था और उसके बाद बोर्ड ने नाम बदले जाने पर होने वाले खर्च के बारे में पूछा था। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने मंडलायुक्त कुमार सागर को रिपोर्ट भेजी और सागर ने संशोधित रिपोर्ट सरकार को भेज दी है।

Related Post

एक्ट्रेस ईशा गुप्ता

एक्ट्रेस ईशा गुप्ता ने अपने जन्मदिन पर शेयर की ग्लैमरस तस्वीरें

Posted by - November 28, 2019 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड फिल्म एक्ट्रेस ईशा गुप्ता का गुरुवार को जन्मदिन है। उन्होंने अपने जन्मदिन पर फैन्स को एक खास…