Bus

योगी सरकार की बड़ी योजना, यूपी में बस यात्रियों को मिलेंगी आधुनिक सुविधाये

62 0

लखनऊ: योगी सरकार (Yogi government) बस यात्रियों (Bus passengers) को अच्छी सुविधा देने के लिए बस अडडों को अत्याधुनिक बना रही है। बस अड्डों को आधुनिक संसाधनों से विकसित करने के लिए परिवहन विभाग 18 बस अडडों को पीपीपी माडल पर विकसित करने की कार्ययोजना पर कार्य कर रहा है। यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है। बस अड्डों के निर्माण के लिए ई-टेंडर की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू की जायेगी।

इस संबंध में बिडर्स के सुझावों के दृष्टिगत प्रस्ताव तैयार करके शीघ्र ही शासन की अनुमति हेतु भेजा जायेगा। शासन से अनुमति मिलते ही इसके लिए निविदायें आमंत्रित की जायेगी। पीपीपी माडल पर कौशांबी (गाजियाबाद), कानपुर सेन्ट्रल, वाराणसी कैंट, सिविल लाईन्स (प्रयागराज विभूतिखण्ड गोमतीनगर (लखनऊ), मेरठ, ट्रांसपोर्ट नगर (आगरा), ईदग (आगरा), आगरा फोर्ट (आगरा), अलीगढ़, मथुरा (ओल्ड ), गाजियाबाद, गोरखपुर, चारबाग बस स्टेशन, जीरो रोड डिपो (प्रयागराज ), अमौसी (लखनऊ), साहिबाबाद, अयोध्या समेत 18 बस अड्डों का विकास का किया जायेगा।

गुजरात दंगों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सीएम योगी की प्रतिक्रिया

पीपीपी मॉडल पर तैयार होने वाले इन सभी बस अड्डों पर उच्च स्तरीय यात्री सुविधायें होंगी। पीपीपी मॉडल में बनने वाले सभी बस अड्डों को गुणवत्तायुक्त बनाया जायेगा।

दलित युवक के साथ अत्याचार, गाय का गोबर खाने के लिए किया मजबूर

Related Post

प्रियंका गांधी का मास्टर प्लान तैयार, अब लखनऊ से संभालेंगी मोर्चा

Posted by - September 30, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को पुराना गौरव दिलाने के लिए संकल्पित पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपना…