CM Yogi

JNU में होगी यूपी की अर्थव्यवस्था पर चर्चा, लॉन्च होगी वन ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी पर शोध पुस्तिका

87 0

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी बनाने का लक्ष्य उत्तर प्रदेश के वन ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी के रास्ते से होकर ही गुजरेगा। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  की ओर से उत्तर प्रदेश में किये जा रहे प्रयासों को लेकर पहली शोध पुस्तिका का विमोचन आगामी 16 अगस्त को शाम साढ़े 4 बजे नई दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के कन्वेंशन सेंटर में किया जाएगा।

जेएनयू प्रोफेसर पूनम कुमारी द्वारा संपादित मूलत: अंग्रेजी में ”योगी ऐट वन ट्रिलियन ड्राइव : एक्सलरेटिंग यूपी टू ए ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी” और इसके हिन्दी अनुवादित शोध पुस्तिका ”योगी ऐट ट्रिलियन अभियान: उत्तर प्रदेश सुदृढ़ अर्थव्यवस्था की ओर” का विमोचन केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल डॉ वीके सिंह करेंगे।

इस दौरान इंदिरा गांधी नेशनल सेंटर फॉर आर्ट्स के अध्यक्ष प्रो रामबहादुर राय, दिल्ली विश्वविद्यालय के डीन ऑफ कॉलेज प्रो बलराम पाणि, जेएनयू की कुलपति प्रो शांतिश्री डी. पंडित और एस एटेंसी रिसर्च सेंटर, बैंगलूरु के निदेशक संजीव निश्त्तल मौजूद रहेंगे।

जेवर एयरपोर्ट से कनेक्टिविटी बढ़ाने पर योगी सरकार का फोकस

शोध पुस्तिका में देश और दुनिया के चोटी के प्रोफेसर्स द्वारा अपने शोध से इस बात पर विस्तार से प्रकाश डाला गया है कि कैसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CMYogi) , प्रधानमंत्री के विजन को मिशन के रूप में लेते हुए ना केवल उत्तर प्रदेश को लेकर देश-दुनिया के परसेप्शन को बदल रहे हैं, बल्कि 2027 तक यूपी को वन ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी बनाने के उनके लक्ष्य का भी इसमें सूक्ष्मता के साथ परीक्षण किया गया है।

Related Post

cm yogi-kalyan singh

सीएम योगी ने कल्याण सिंह को अर्पित की श्रद्धांजलि, जोशी को दी जन्मदिन की बधाई

Posted by - January 5, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (cm yogi) ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व…
पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह की ब्रेन हैमरेज से हुई मौत

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह की ब्रेन हैमरेज से हुई मौत

Posted by - March 30, 2021 0
एसटीएफ में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह का रविवार को ब्रेन हैमरेज से निधन हो गया। राजेश 47 वर्ष के थे। 2000 बैच के प्रांतीय पुलिस सेवा के अधिकारी राजेश सिंह पीपीएस एसोसिएशन के महासचिव भी थे। वे लखनऊ में कई सर्किल में सीओ रहे। मूल रूप से अमेठी के रहने वाले राजेश पुलिस मुख्यालय में एडीजी कानून व्यवस्था के स्टाफ अफसर भी रह चुके हैं। रेलवे ट्रैक पर मिला महिला का शव राजेश को एसटीएफ मुख्यालय में सलामी भी दी गई। उनका अंतिम संस्कार गृह जिले अमेठी में किया गया। राजेश के निधन पर डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी, अपर पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार, एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश, पीपीएस एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश यादव समेत कई लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।  

उम्मीदवारों की सूची जारी करने में भी घबरा रहे अखिलेश : केशव मौर्य

Posted by - January 22, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Maurya) ने शनिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश…

2019 के लोकसभा चुनाव की इस महीने से पहले तारीखें होंगी घोषित

Posted by - January 18, 2019 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में सत्तारूढ़ बीजेपी के वरिष्ठ नेता तथा उपाध्यक्ष आई के जाडेजा…