Rajasthan

राजस्थान के 25 जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी

198 0

जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) में तेज बारिश लगातार जारी है। मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिनों तक बारिश का दौर जारी हैं। उदयपुर संभाग के कुछ इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं। बारिश होने से मौसम में ठंडक बनी हुई है। जयपुर में भी मौसम सुहावना बना हुआ है। उड़ीसा और आसपास के इलाके में कम दबाव का क्षेत्र बनने और मानसून के सक्रिय होने से राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर चल रहा है। प्रदेश के 25 जिलों के लिये मंगलवार को बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने बताया कि आगामी दिनों में राज्य के अधिकतर हिस्सों में बारिश होने की संभावनाएं हैं। उदयपुर, कोटा और जोधपुर संभाग में कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। पूर्वी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में बारिश के आसार हैं। अगले 48 घंटों में उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी से भारी बारिश हो सकती है।

मुख्यमंत्री को ठंडी चाय पिलाने पर जारी हुआ नोटिस!

25 जिलों में येलो अलर्ट

बारिश के इस दौर को देखते हुये राजस्थान के 25 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इनमें अजमेर, बूंदी, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, जयपुर, दौसा, राजसमंद, कोटा, सीकर, झुंझुनूं, करौली, सवाईमाधोपुर, प्रतापगढ़, टोंक, झालावाड़, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर, पाली, नागौर और जालोर में बारिश के आसार हैं।

 

Related Post

Brigadier Lidder

शहीद ब्रिगेडियर लिड्डर को बेटी ने दी मुखाग्नि, बोलीं- मेरे पापा हीरो थे

Posted by - December 10, 2021 0
तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में CDS जनरल बिपिन रावत के साथ जान गंवाने वाले उनके सलाहकार ब्रिगेडियर एल.एस.…
क्या कोई ब्राह्मण अरबी का शिक्षक हो सकता है?

क्या कोई ब्राह्मण अरबी का शिक्षक हो सकता है? पढ़ें गोपालिका की संघर्ष गाथा

Posted by - November 21, 2019 0
नई दिल्ली। बीएचयू में संस्कृत के मुस्लिम प्रोफेसर पर विवाद छिड़ा हुआ है। छात्र प्रोफेसर की नियुक्ति का विरोध इसलिए…
CM Dhami

सीएम धामी ने लोकतंत्र सेनानियों को किया सम्मानित

Posted by - June 26, 2023 0
देहारादून। मुख्यमंत्री आवास पर सोमवार को लोकतंत्र सेनानियों को सम्मानित किया गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने सभी…