नवरात्रि व्रत में दूसरे दिन करें देवी ब्रह्मचारिणी की पूजा

619 0

लखनऊ डेस्क। अगर आपकी राधि वृषभ या तुला है तो आपको तो आपको देवी ब्रह्मचारिणी की अराधना जरूर करनी चाहिए। आपको हमेशा देवी को पंचामृत का भोग लगाना चाहिए। साथ ही देवी जी को पान-सुपाड़ी खिलानी चाहिए। इससे देवी प्रसन्न होती हैं। अगर आप देवी ब्रह्मचारिणी की पूजा करती हैं तो इससे आपको लंबी आयु का वरदान प्राप्त होता है।

नवरात्रि के दूसरे दिन देवी दुर्गा के दूसरे स्वरूप ब्रह्मचारिणी देवी की पूजा की जाती है। देवी दुर्गा के इस स्वरूप का संबंध मंगल से है। अगर आपकी कंडली में मंगल दोष है तो देवी ब्रह्मचारिणी की पूजा करने से आपके समस्त मंगल दोष दूर हो जाते हैं।

इतना ही नहीं अगर आपको कोई रोग बहुत समय से सता रहा है तो वह भी दूर हो जाता है। आपके अंदर आत्मविश्वास, आत्मबल बढ़ता। अगर आप देवी ब्रह्मचारिणी की पूजा कर रही हैं तो आपको हमेशा नीले रंगे कपड़े पहन कर देवी जी की पूजा करनी चाहिए। इससे आपको बहुत लाभ मिलेगा।

वी ब्रह्मचारिणी की पूजा फूल, अक्षत, रोली, चंदन आदि से होती है। आप देवी ब्रह्मचारिणी की तस्वीर को पहले दूध, दही, घृत, मधु व शर्करा स्नान कराएं। इसके बाद आपको देवी जी को पिस्ते की बनी मिठाई भोग में चढ़ानी चाहिए। अगर आप पूरी आस्था के साथ देवी जी की पूजा अर्चना करेंगी तो आपका मन हमेशा ही शांत और प्रसन्न रहेगा। पूजा के साथ ही आपको देवी जी का मंत्र भी जपना चाहिए।

ॐ देवी ब्रह्मचारिणी नमः॥

या देवी सर्वभूतेषु माँ ब्रह्मचारिणी रूपेण संस्थिता।

नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नम:।।

Related Post

ड्रग केस: अर्जुन रामपाल पहुचें NCB के ऑफिस, आज होगी पूछताछ

Posted by - November 13, 2020 0
मनोरंजन डेस्क.    अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड गैब्रिएला के बाद अब अर्जुन भी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के मुंबई ऑफिस पहुचें…