palayan

कोरोना का हाहाकार: फिर सताने लागा लॉकडाउन का डर, हो गया है पलायन शुरू

591 0
मुंबई। भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से देशवासी खौफ में जी रहे हैं। लोगों के मन में डर है कि कहीं फिर से लॉकडाउन न लग जाए। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह स्पष्ठ किया है कि देश में पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। इस बीच महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।
देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में लॉकडाउन का खयाल जहन में सबसे पहले आता है। इसी के डर से प्रवासी मजदूरों का पलायन फिर से शुरू हो गया है।

राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार ने मिनी लॉकडाउन की घोषणा की है। रोज की जरुरतो को छोड़ बाकी सभी उद्योग, व्यवसाय और दुकानें बंद की गई हैं। इस वजह से होटल, बार और फैक्ट्रियों में काम करने वाले प्रवासी वापस अपने राज्य लोट रहे हैं। राज्य में रोकगार के ढेर सारे अवसर होने के कारण, उत्तर प्रदेश, बिहार, और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों के मजदूर यहां बड़ी संख्या में रहते हैं।

बड़ी संख्या में यह लोग ठाणे में एक बस स्टैंड पास एकत्र हो रहे हैं। रेल में सफर कर पाने के लिए कनफर्म टिकट होना जरूरी है। इसलिए लोग सड़क मार्ग से वापस लौट रहे हैं। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति का किराया एक हजार से लेकर तीन हजार तक है।

एक तरफ कोविड-19 से मरने का डर और दूसरी तरफ भूख से। यहां खाने के पैसे नहीं हैं वह किराए का इंतजाम न जाने कहां से करेंगे। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि इस आपदा से सबसे पहले और सबसे ज्यादा गरीब वर्ग ही प्रभावित है।

Related Post

इंदौर की घटना से व्यथित मशहूर शायर राहत इंदौरी

इंदौर की घटना से व्यथित मशहूर शायर राहत इंदौरी, बोले- शहर को किसकी नज़र लगी?

Posted by - April 2, 2020 0
नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं पर हमले से मशहूर शायर राहत इंदौरी काफी दुखी हैं।…
CM Dhami

समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट जून तक हो जाएगा तैयार: सीएम धामी

Posted by - April 30, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने कहा कि सशक्त उत्तराखण्ड बनाना हमारी प्रतिबद्धता है। राज्य के व्यापक हित…
tejashvi yadav

बिहार विधानसभा : महिला विधायकों ने दिखाई चूड़ियां, तेजस्वी ने कहा- सरकारें बदलती रहेंगी…

Posted by - March 24, 2021 0
पटना। मंगलवार को विधानसभा के अंदर जो हंगामा हुआ और मारपीट हुई उसको लेकर राजनीति चरम पर है। विपक्ष के…