palayan

कोरोना का हाहाकार: फिर सताने लागा लॉकडाउन का डर, हो गया है पलायन शुरू

573 0
मुंबई। भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से देशवासी खौफ में जी रहे हैं। लोगों के मन में डर है कि कहीं फिर से लॉकडाउन न लग जाए। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह स्पष्ठ किया है कि देश में पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। इस बीच महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।
देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में लॉकडाउन का खयाल जहन में सबसे पहले आता है। इसी के डर से प्रवासी मजदूरों का पलायन फिर से शुरू हो गया है।

राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार ने मिनी लॉकडाउन की घोषणा की है। रोज की जरुरतो को छोड़ बाकी सभी उद्योग, व्यवसाय और दुकानें बंद की गई हैं। इस वजह से होटल, बार और फैक्ट्रियों में काम करने वाले प्रवासी वापस अपने राज्य लोट रहे हैं। राज्य में रोकगार के ढेर सारे अवसर होने के कारण, उत्तर प्रदेश, बिहार, और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों के मजदूर यहां बड़ी संख्या में रहते हैं।

बड़ी संख्या में यह लोग ठाणे में एक बस स्टैंड पास एकत्र हो रहे हैं। रेल में सफर कर पाने के लिए कनफर्म टिकट होना जरूरी है। इसलिए लोग सड़क मार्ग से वापस लौट रहे हैं। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति का किराया एक हजार से लेकर तीन हजार तक है।

एक तरफ कोविड-19 से मरने का डर और दूसरी तरफ भूख से। यहां खाने के पैसे नहीं हैं वह किराए का इंतजाम न जाने कहां से करेंगे। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि इस आपदा से सबसे पहले और सबसे ज्यादा गरीब वर्ग ही प्रभावित है।

Related Post

CM Dhami met Finance Minister Nirmala Sitharaman

सीएम धामी ने वित्तमंत्री से की विभिन्न परियोजनाओं पर चर्चा

Posted by - April 4, 2023 0
देहरादून/नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने नई दिल्ली में केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) से शिष्टाचार…
मेडिकल कॉलेज घोटाला

मेडिकल कॉलेज घोटाला: लखनऊ और दिल्ली में सीबीआई ने की छापेमारी

Posted by - December 6, 2019 0
लखनऊ। मेडिकल कॉलेज घोटाले के मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को लखनऊ में छह स्थानों पर छापेमारी…
Guwahati

कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान गुवाहाटी पुलिस के एसीपी हुए घायल

Posted by - June 15, 2022 0
गुवाहाटी: गुवाहाटी पुलिस (Guwahati Police) के सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) रैंक के अधिकारी बुधवार को गुवाहाटी (Guwahati) में पार्टी के…