Myntra

मिंत्रा ने ‘एंड ऑफ रिजन सेल’ के दौरान 1.1 करोड़ आइटम बेचे

713 0

बेंगलुरु। फैशन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म मिंत्रा (Myntra) ने पांच दिवसीय ‘एंड ऑफ रिजन सेल’ के दौरान 32 लाख से अधिक ग्राहकों को 1.1 करोड़ आइटम बेचे। यह सेल 24 दिसंबर को खत्म हुआ। इस बार के फैशन कार्निवल में पिछले साल शीतकालीन एडिशन की तुलना में ट्रैफिक में 51 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई।

कंपनी ने कहा कि उसने 19,000 से अधिक आइटम की प्रक्रिया रिकॉर्ड ब्रेकिंग प्रति मिनट के समय पर की। लगभग 4.3 करोड़ यूनिक यूजर्स ने मंच का प्रयोग किया और 54 प्रतिशत नए ग्राहक टियर 2, 3 शहरों और उससे परे शहरों से एप पर आए।

दुकानदारों के बीच पसंदीदा महिलाओं का वेस्टर्न वियर था, जो 25 लाख से अधिक बिका। मिंत्रा के सीईओ अमर नागराम ने कहा, “इस साल के अंत के कार्यक्रम ने ब्रांडों के साथ हमारी साझेदारी को भी मजबूत किया है, क्योंकि उन्होंने हमारे ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ खरीदारी का अनुभव प्रदान करने के लिए खुद कोई कसर नहीं छोड़ी।

हमें नफरत से अधिक प्रेम को बढ़ावा दिए जाने की जरूरत : सनी लियोनी

महिलाओं के वेस्टर्न वियर के अलावा, पुरुषों की जीन्स और स्ट्रीट वियर, महिलाओं के एथनिक, पुरुषों के कैजुअल और स्पोर्ट्स फुटवियर कुछ सबसे लोकप्रिय श्रेणियों में शुमार थे। मिंत्रा ने 19,000 से अधिक आइटम और 8,000 ऑर्डर प्रति मिनट पीक पर प्रोसेस्ड किए हैं और कुल मिलाकर 50 लाख ऑर्डर के तीस लाख आइटम वितरित किए जा चुके हैं। इसके लिए कंपनी ने 27,000 से अधिक पिनकोड में 20,000 से अधिक स्टोरों के लिए किराना नेटवर्क के विस्तार के लिए शुक्रिया अदा किया।

कंपनी ने कहा कि कुल ऑर्डर्स का लगभग 48 प्रतिशत पुरुष उपभोक्ता और 52 प्रतिशत महिला उपभोक्ता के लिए था और बाकी उत्पाद यूनिसेक्स थे। कंपनी ने आगे कहा कि दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, हैदराबाद और पुणे बिक्री के लिए योगदानकर्ताओं की सूची में सबसे ऊपर हैं, जबकि लखनऊ, पटना, जयपुर, देहरादून, एर्नाकुलम और नासिक, टियर 2 और 3 शहरों की सूची में शीर्ष पर हैं।

Related Post

PM Modi

विपक्षों दलों का पीएम मोदी पर तंज, कहा- देश को ऑक्सीजन चाहिए, भाषण नहीं

Posted by - April 21, 2021 0
नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से बिगड़ते हालात के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने मंगलवार को…
Terrorists

पाक ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब

Posted by - October 4, 2019 0
जम्मू। शुक्रवार यानी आज सुबह करीब पांच बजे पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया। जिसका भारतीय सेना पाकिस्तान की…