AK Sharma

बिजली कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार किया स्थगित किया, ऊर्जा मंत्री के आश्वासन के बाद लिया निर्णय

53 0

लखनऊ।  प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) तथा विद्युत विभाग के विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति के पदाधिकारियों, उसके घटक संगठनों के चेयरमैन तथा संयोजक समिति के संयोजक शैलेंद्र दुबे के साथ लंबी वार्ता के पश्चात 04 से 05 दिनों से चली आ रही कार्मिकों के कार्य बहिष्कार को सभी की सहमति से आज से स्थगित कर दिया गया है।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि कार्य बहिष्कार की समाप्ति पर ऊर्जा विभाग ने विद्युत कर्मचारी संघों को आश्वासन दिया कि विद्युत कर्मियों की मांगों पर शीघ्र ही विचार किया जाएगा। कुछ मांगों पर त्वरित रूप से कार्यवाही की जाएगी तथा कुछ मांगों पर द्विपक्षीय एवम् त्रिपक्षीय समिति बनाकर सकारात्मक रूप से विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विद्युत् कंपनिया और विद्युत् कर्मी दोनों आपस में बेहतर कार्य संस्कृति, समन्वय एवं सामंजस्य बनाकर प्रदेश की विद्युत व्यवस्था को सुचारू बनाने में कार्य करेंगे। साथ ही बेहतर मानवीय व्यवहार भी प्रदर्शित करेंगे।

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति के पदाधिकारियों से यह भी मांग की है कि कार्य बहिष्कार के दौरान जहां कहीं भी विद्युत आपूर्ति में व्यवधान आया हो, उसे शीघ्र समाप्त किया जाएगा और प्रदेश में निर्धारित विद्युत आपूर्ति बहाल की जाएगी। अन्य विद्युत संबंधी कार्यों एवम् समस्याओ को भी जो कार्य बहिष्कार के कारण नहीं हो पाए हैं, उसे भी शीघ्र पूरा किया जाएगा। साथ ही बहिष्कार के दौरान  राजस्व वसूली में जो भी व्यवधान आया है, उसको भी मेहनत करके किए गए कम राजस्व वसूली की पूर्ति करेंगे।

उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी धन्यवाद दिया कि उनके प्रयासों से पावर कारपोरेशन और विद्युत कर्मचारी संगठनों के बीच संवाद के लिए माहौल बन सका और सभी के प्रयासों से यह आंदोलन समाप्त हुआ। इसके लिए सभी धन्यवाद के पात्र हैं।

Related Post

cm yogi

देश में आबादी के लिहाज से सबसे बड़े राज्य के युवा अब बनेंगे स्मार्ट : सीएम योगी

Posted by - January 7, 2022 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा है कि प्रदेश में एक करोड़ विद्यार्थियों को मुफ्त दिए जा रहे…
Governor Baby rani Maurya

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, कहा- डरने की जरूरत नहीं

Posted by - March 5, 2021 0
देहरादून । राज्यपाल बेबी रानी मौर्य (Governor Baby Rani Maury) ने दून अस्पताल के टीकाकरण बूथ पर कोविड-19 वैक्सीन की…
Anamika Gets Sahitya Academi Award

LU की पूर्व छात्रा अनामिका को मिला साहित्य अकादमी पुरस्कार

Posted by - March 13, 2021 0
लखनऊ। प्रख्यात कवयित्री, लेखिका और आलोचक अनामिका को साहित्य अकादमी पुरस्कार (Sahitya Academi Award)  2020 से सम्मानित किया गया। विश्वविद्यालय…