CM Dhami

विस्तार समय से पहले यूसीसी तैयार कर लेगी ड्राफ्ट: सीएम धामी

121 0

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने समान नागरिक संहिता (UCC) पर एक बार फिर जोर देते हुए कहा कि विस्तार समय से पहले समिति ड्राफ्ट तैयार कर लेगी। गठित समिति का कार्यकाल इस माह समाप्त हो रहा था। सरकार ने छह महीने के लिए समय बढ़ा दिया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने एक कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यूसीसी प्रदेश के अंदर बहुत सघन तरीके से काम कर रही है। अनेकों स्थान पर जाकर कार्यशालाएं और संवाद जैसे कार्यक्रम को लगातार जारी रखा गया है। इस प्रकिया में और समय लगेगा। इसे देखते हुए इसे छह माह के लिए विस्तारित किया गया है लेकिन इससे पहले ही यूसीसी अपना काम पूर कर लेगी।

उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) ने समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) का प्रारूप तय करने के लिए गठित समिति का कार्यकाल छह महीने बढ़ा दिया है। समिति का कार्यकाल इसी महीने के अंत में समाप्त हो रहा था। अब समिति का कार्यकाल 27 मई 2023 तक होगा। वहीं समिति को अब तक लगभग ढाई लाख सुझाव प्राप्त हो चुके हैं। श्रीनगर गढ़वाल में 16 दिसंबर को और देहरादून में 20 दिसंबर को जन संवाद करना है।

सीएम धामी ने दिव्यांग दिवस पर 32 दिव्यांगजनों को किया सम्मानित

धामी सरकार (Dhami Government) ने अपने वायदे के अनुसार राज्य में समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए इसका ड्राफ्ट तैयार करने को इसी वर्ष 27 मई को न्यायाधीश (सेवानिवृत्त) रंजना प्रकाश देसाई की अध्यक्षता में गठित विशेषज्ञ समिति गठित की। विशेषज्ञ समिति इस विषय पर विमर्श कर रही है।

उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता लागू करने के समिति के पास उम्मीद से कहीं बढ़कर सुझाव आए हैं। इन महत्वपूर्ण सुझावों की संख्या करीब ढाई लाख से अधिक आए हैं।

Related Post

सावन से ठीक पहले प्रधानमंत्री मोदी बनारस को दे सकते हैं बड़ी सौगात

Posted by - July 7, 2021 0
सावन से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र की विकास यात्रा को आगे बढ़ा सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी…
KKR Taeam win

KKR की जीत में नायक बने ये खिलाड़ी, कप्तान मोर्गन ने भी की तारीफ

Posted by - April 12, 2021 0
चेन्नई। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान इयोन मोर्गन (Eion Morgan) ने यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच सनराइजर्स हैदराबाद को…
बुद्धि-शुद्धि महायज्ञ

योगी सरकार की शिक्षा विरोधी नीतियों के खिलाफ चार फरवरी को बुद्धि-शुद्धि महायज्ञ

Posted by - February 2, 2020 0
लखनऊ। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार की नीतियां प्राइमरी व जूनियर हाईस्कूलों की विरोधी है। यह आरोप उत्तर प्रदेश बेसिक…
उद्धव ने पलटा फडणवीस का फैसला

उद्धव ने पलटा फडणवीस का फैसला, राज्यपाल का हस्ताक्षर से इनकार

Posted by - February 22, 2020 0
मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सरकार ने पिछली भाजपा के सरपंच वाला फैसला पलट दिया है। पूर्ववर्ती सरकार ने…