लखनऊ में पुलिस चौकी में तोड़फोड़ आगजनी

CAA के खिलाफ लखनऊ में पुलिस चौकी में तोड़फोड़, आगजनी

492 0

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में पूरे उत्तर प्रदेश में कई जगह तमाम राजनीतिक और गैर राजनीतिक संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच कई जगह प्रदर्शन के दौरान पथराव और आगजनी की भी खबरें आ रही हैं। इसी क्रम में लखनऊ में मदेयगंज पुलिस चौकी इलाके में पुलिस और लोगों के बीच में जमकर झड़प के बाद पथराव शुरू हो गया है। ओवी बैन को आग लगा दी गई है।

लखनऊ के डालीगंज में लोग घर के भीतर से पत्थरबाजी कर रहे हैं और कांच की बोतलें भी फेंक रहे हैं। पुलिस का कहना है कि वह हालात को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है। छोटे-छोटे बच्चे भी पुलिस पर पत्थर बरसा रहे हैं। आसपास के इलाकों से छतों से पुलिस के ऊपर पत्थर फेंके जा रहे हैं। एक गली से पुलिस दाखिल होती है तो दूसरी गली से पथराव शुरू हो जा रहा है।

हालांकि पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे है। उधर उग्र प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान मधेगंज पुलिस चौकी पर हमला कर दिया है। इस दौरान उन्होंने यहां जमकर तोड़फोड़ की और यहां खड़ी कई गाड़ियों में आग लगा दी है। इसके बाद पूरे इलाके को पुलिस ने सील कर दिया है। भारी फोर्स की तैनाती कर दी गई है।

लखनऊ के परिवर्तन चौक पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद हो रहे हैं। यहां लोग नारेबाजी कर रहे हैं। पुलिस इंतजाम के साथ बैठी हुई है ताकि किसी भी स्थिति से निपटा जा सके। सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग और वकील यहां इकट्ठे हो रहे हैं। लोगों के हाथ में झंडा है और वह सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया है। गलियों से जो भीड़ आ रही थी, उन्हें गलियों में खदेड़ दिया है। अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। इसके अलावा कई अराजक तत्वों को गिरफ्तार किया गया है।

इससे पहले यूपी के संभल में प्रदर्शन के दौरान सरकार बस में आग लगा दी गई। इसके बाद संभल के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने कहा कि इलाके में अगले आदेश तक के लिए इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया गया है।

Related Post

congress leader rajeev shukla

कर्नाटक: कांग्रेस ने मांगा सीएम येदियुरप्पा का इस्तीफा, हाईकोर्ट के आदेश का दिया हवाला

Posted by - April 1, 2021 0
नई दिल्ली। कांग्रेस ने मांग की है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (CM Yeddyurappa) को तत्काल इस्तीफा दे देना…
Lockdown in delhi

दिल्ली में 3 मई तक बढ़ा Lockdown

Posted by - April 25, 2021 0
नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) को तीन…
पंकजा मुंडे

मैं बीजेपी की एक ईमानदार कार्यकर्ता रही हूं ,अब 12 दिसंबर को बोलूंगी: पंकजा मुंडे

Posted by - December 3, 2019 0
मुंबई। बीजेपी नेता पंकजा मुंडे द्वारा ट्विटर पर से पार्टी का नाम हटाने के बाद महाराष्ट्र में सियासी पारा चढ़…