Bollywood Movies

Women’s Day 2021 : आने वाले समय में पर्दे पर दिखेंगे ये दमदार किरदार

581 0

मुंबई। वो दिन गए जब महिला केंद्रित फिल्में नाम मात्र की बनती थी। हिन्दी सिनेमा में भले ही अब भी अभिनेत्रियों को अभिनेताओं समान वेतन और समान प्रतिनिधित्व नहीं मिल रहा हो लेकिन जिस तरह से महिला केंद्रित फिल्मों की संख्या बढ़ती जा रही है उस से कहा जा सकता है कि लंबे समय से जो बदलाव जरूरी था वह आ रहा है। 

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2021 (Womens Day 2021) पर नजर डालते हैं कुछ दमदार महिला किरदारों पर जो आने वाले दिनो में हमे बड़े पर्दे पर देखने को मिलेगी।
साइना : अमोल गुप्ते द्वारा निर्देशित बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल की बायोपिक में परिणीति चोपड़ा नजर आने वाली हैं। मानव कौल इस स्पोर्ट्स ड्रामा में के कोच पुलेला गोपीचंद की भूमिका निभा रहे हैं, जिसमें परेश रावल भी हैं। 26 मार्च को फिल्म के रिलीज होने की उम्मीद है।
गंगूबाई कठियावाड़ी : आलिया भट्ट अपनी आगामी फिल्म में गंगूबाई कठियावाड़ी के दमदार किरदार में नजर आने वाली हैं। गंगूबाई 60 के दशक में मुंबई के कमाठीपुरा में वेश्यालय चलाती थी। यह बहुप्रतीक्षित फिल्म 23 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।
रश्मि रॉकेट : तापसी पन्नू इस फिल्म में एक प्रतिभाशाली एथलीट की भूमिका निभा रही हैं. ‘रश्मि रॉकेट’ की कहानी गांव की एक युवा लड़की के बारे में है, जिसे ऊपर वाले ने तेज गति से दौड़ने के वरदान से नवाजा है। इस अविश्वसनीय क्षमता के चलते ही गांव वाले उसे रॉकेट के नाम से जानते हैं।’रश्मि रॉकेट’ नंदा पेरियासामी, अनिरुद्ध गुहा और कनिका ढिल्लन द्वारा लिखित है। यह फिल्म आकर्ष खुराना द्वारा निर्देशित की जाएगी, जिन्होंने ‘कारवां’ का निर्देशन किया था।फिल्म की रिलीज डेट फिलहाल तय नहीं हुई है।
शेरनी : विद्या बालन ऐसी अभिनेत्री हैं जिनके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने अपने द्वारा निभाए गए किरदारो से बॉलीवुड स्क्रीन पर महिलाओं की छवि बदल दी। विद्या अपनी आगामी फिल्म में एक वन अधिकारी की भूमिका में नजर आने वाली हैं। फिल्म मनुष्यों और वन्यजीवों के बीच संघर्ष की कहानी मासुरहै जो वास्तविक जीवन की घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है। अमित कर द्वारा निर्देशित ‘शेरनी’ की इस साल सिनेमाघरों में रिलीज होने की उम्मीद है।
शाबाश मिट्ठू : भारतीय क्रिकेटर मिताली राज के जीवन पर आधारित बायोपिक ‘शाबाश मिट्ठू’ में तापसी पन्नू लीड रोल में नजर आने वाली है। वह मिताली राज का किरदार निभाने वाली हैं जिसके लिए उन्होंने ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया है। ‘शाबाश मिट्ठू’ राहुल ढोलकिया द्वारा निर्देशित है।
धाकड़: अभिनेत्री कंगना रनौत आने वाली जासूसी थ्रिलर फिल्म ‘धाकड़’ में नजर आने वाली हैं। फिल्म में कंगना एजेंट अग्नि की भूमिका में हैं जबकि अर्जुन रामपाल, रुद्रवीर की भूमिका में हैं। रजनीश रेजी घई निर्देशित ‘धाकड़’ 1 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है।
हसीन दिलरुबा : तापसी पन्नू फिल्म हसीन दिलरुबा में नजप आने वाली हैं। फिल्म की लेखिका कनिका ढिल्लन ने खुलासा किया था कि यह “एक खूनी ‘प्रेम कहानी है। ‘हसीन दिलरुबा’ एक थ्रिलर है जो तापसी और विक्रांत मैसी द्वारा निभाए गए एक जोड़े के इर्द-गिर्द घूमती है और यह सवाल उठाती है कि क्या प्रेम का बंधन समय की कसौटी पर टिकने के लिए पर्याप्त मजबूत रह सकता है।

Related Post

तापसी पन्नू

‘थप्पड़’ के सटीक शॉट के लिए तापसी पन्नू को जानें कितने खाने पड़े थे चांटे?

Posted by - February 8, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू का कहना है कि ‘थप्पड़’ की शूटिंग की कुछ यादें मीडिया से शेयर की हैं।…