Women adopted this safety tips

जाने कोरोना के चलते पार्लर जाते समय महिलाएं अपनाए यह सेफ्टी टिप्स

1318 0

कोरोना महामारी के बीच हर कारोबार पर लॉकडाउन लगने से दिनचर्या में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। लेकिन अब अनलॉक की प्रक्रिया में सारे व्यवसाए पटरी पर आ रहे है। वही पार्लर भी खुलना लगे है।

इस महीने में कई त्योहार पड़ रहे है और पांच महीने से घर में कैद यह महिलाएं अब पार्लर जा रही हैं। लेकिन पार्लर में जाना आज भी कोरोना के खतरों से खाली नहीं है। ऐसे में जो महिलाएं पार्लर जा रही हैं उनको कुछ चीजों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।

जिनको अपनाकर वो कोरोना वायरस से खुद का बचाव कर सकती हैं। पार्लर जाने पर  मैनीक्योर,पेडीक्योर और वैक्सिंग जैसी प्रक्रियाओं को करते हुए सोशल डिस्टेसिंग का पूरी तरह पालन नहीं हो पाता है। ऐसे में महिलाओ को कुछ ऐसी सेफ्टी टिप्स के बारे में पाता होना चाहिए जिससे कोरोना महामारी से बच सकती है।

बिना अपॉइटमेंट के न जाएं

आप अपने शहर के किसी बड़े या छोटे पार्लर में जाती है तो भी आपको वहां जाने से पहले अपाइमेंट लेकर जाना चाहिए। क्योंकि इससे आपको वहां ज्यादा भीड़ नहीं मिलेगी, जिसके कारण आपको कोरोना का खतरा भी कम होगा। इसके साथ ही पार्लर में साफ सफाई का मौका भी मिल जाएगा। पार्लर को बीच में सैनिटाइज करने का समय मिल जाएगा।

आप भी झुझ रहे भूख न लगने की समस्या से तो दिनचर्या में इस्तेमाल करें यह घरेलू नुस्खे

आरोग्य सेतु ऐप जरूर डाउनलोड करें

भारत सरकार ने लोगों के लिए इस ऐप को अपने मोबाइल पर डाउनलोड करने के लिए कहा है। इससे आपके पास कोरोना के कितने मरीज हैं,इसके बारे में पता चलेगा। यह एप्लिकेशन आपके स्थान डेटा का उपयोग यह समझने के लिए करता है कि आप किस स्थान के अंतर्गत हैं।

मास्क लगाकर बाहर जाएं

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनना बहुत जरूरी है। संक्रमण से बचने का यह सबसे कारगर तरीकों में एक होता है। आप सैलून के अंदर भी जाएं तो यहां पर फेस मास्क पूरे समय पहनें रहे। यहां सभी पार्लर स्टाफ को भी मास्क पहनना जरूरी है जिसमें मुंह और नाक पूरी तरह कवर हो।

हैंड सेनिटाइजर लेकर जाएं

पार्लर में आपको बार-बार हाथ धोने का मौका नहीं भी मिल सकता। ऐसे में अच्छा रहेगा कि आप अपने बैग में हैंड सेनेटाइजर लेकर जाएं। पार्लर में ऐसी कई जगहें होती हैं जो हाई-टच एरिया होती हैं और इसलिए ऐसी जगहों को छूने के बाद हाथों को सैनिटाइज करना बेहद जरूरी है।

Loading...
loading...

Related Post