विलफुल डिफॉल्टरों की ट्रैवल एजेंसी है भाजपा, इस सरकार में केवल भारत को लूटने की सुगमता फली-फूली: कांग्रेस

381 0

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा भगोड़े विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी की 9,371 करोड़ संपत्ति सरकारी बैंकों को सौंपने के दावे के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर भगोड़ों की सहायता करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा- बीजेपी को जश्न मनाने के बजाय देश को यह समझाना चाहिए कि पिछले 7 वर्षों में बैंक धोखाधड़ी में 57 प्रतिशत की वृद्धि क्यों हुई है।

उन्होंने कहा- भाजपा बताए आखिर किसकी मदद से माल्या फरार हो गया?, 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के बजाय बीजेपी सरकार ने क्यों बैड बैंक लोन का गड्ढा खोदा। शेरगिल ने कहा- सच्चाई यह है कि बीजेपी के तहत केवल भारत को लूटने की सुगमता फली-फूली है, व्यापार करने में आसानी नहीं है। उन्होंने आगे कहा की- भाजपा विलफुल डिफॉल्टरों और धोखेबाजों के लिए एक ट्रैवल एजेंसी है जो जनता का पैसा लूटकर भारत से फरार हो जाते हैं।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को एक बयान में कहा कि विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के साथ अपनी कंपनियों के माध्यम से धन की हेराफेरी की, जिससे बैंकों को कुल 22,585.83 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। ईडी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

वित्तीय जांच एजेंसी ने कहा कि ईडी ने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय लेनदेन के असंख्य जाल का पता लगाकर और विदेशों में संपत्ति को छिपाने पर त्वरित कार्रवाई की है। ईडी ने कहा, “जांच ने यह भी साबित कर दिया है कि इन तीनों आरोपियों ने अपने द्वारा नियंत्रित नकली संस्थाओं का इस्तेमाल बारी-बारी से किया और बैंकों द्वारा उपलब्ध कराए गए धन का गबन किया।” इसने आगे कहा कि ईडी ने 18,170.02 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क या जब्त की है, जिसमें विदेशों में स्थित 969 करोड़ रुपये की संपत्ति शामिल है।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने चिंतन शिविर का किया शुभारंभ, बोले- निकलेगा अमृत

Posted by - November 22, 2022 0
देहरादून। लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय अकादमी मसूरी में आज मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने तीन दिवसीय सशक्त उत्तराखंड…
cm yogi

उप्र स्थापना दिवस: सीएम योगी की राज्य को देश का ग्रोथ इंजन बनाने की अपील

Posted by - January 24, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने राज्य के स्थापना दिवस (UP…
CM Yogi distributed appointment letters

सीएम योगी ने 795 अधिकारियों को बांटे नियुक्ति पत्र, बोले- यूपी में कार्य करना गर्व की बात

Posted by - April 5, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि 2017 के पहले चयन आयोगों पर सवाल उठते थे, युवाओं को…
anandi

आनंदी बेन पटेल ने कहा अर्जित ज्ञान किसानों तक पहुंचायें विद्यार्थी

Posted by - March 12, 2021 0
दीक्षांत का दिन विद्यार्थियों के लिये अविस्मरणीय होता है, क्योंकि आज से उनके कंधों पर अस्मिता को साबित करने और…