शरद पवार

अजित पवार बनेंगे डिप्टी सीएम या नहीं? शरद पवार ने दिया ये जवाब

557 0

मुंबई। अजित पवार महाराष्ट्र में महा विकास अघाडी सरकार में उपमुख्यमंत्री बनेंगे या नहीं? राकांपा प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को इस सवाल पर चुप्पी साधे रखी। पवार ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कैबिनेट विस्तार पर जल्द ही फैसला करेंगे।

मुझे पता है कि विस्तार में कौन शपथ लेगा?

शिवसेना नेता संजय राउत के उस कथित बयान के बारे में पूछे जाने पर कि अजित पवार शिवसेना-कांग्रेस-राकांपा सरकार में तब उपमुख्यमंत्री बनेंगे? जब कैबिनेट का विस्तार होगा। राकांपा प्रमुख ने कोई स्पष्टीकरण देने से इनकार कर दिया। उन्होंने रहस्यमय ढंग से कहा कि मैंने राउत का बयान पढ़ा है, लेकिन मैं अपनी पार्टी का अध्यक्ष हूं, इसलिए मुझे पता है कि विस्तार में कौन शपथ लेगा?

सिंचाई घोटाले में अजित पवार के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले

बता दें कि राज्य के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने शुक्रवार को उच्च न्यायालय के समक्ष दोहराया था कि उसे कथित सिंचाई घोटाले में अजित पवार के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं। विधानसभा चुनाव के बाद सरकार गठन को लेकर गतिरोध के बीच अजित पवार ने पिछले महीने भाजपा नीत सरकार में उपमुख्यमंत्री के तौर पर शामिल होकर सभी को चौंका दिया था, लेकिन वह सरकार मात्र 80 घंटे ही चल पायी थी।

बैंकों और इंश्योरेंस कर्मचारियों का आठ जनवरी को देशव्यापी हड़ताल एलान 

हम एक गठबंधन सरकार चला रहे हैं और हमने प्रभारों का पहले ही आवंटन कर दिया

यह पूछे जाने पर कि क्या कैबिनेट विस्तार में सामान्य से अधिक समय लग रहा है, शरद पवार ने न में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हम एक गठबंधन सरकार चला रहे हैं और हमने प्रभारों का पहले ही आवंटन कर दिया है। मुख्यमंत्री विधानसभा के शीतकालीन सत्र शनिवार को समाप्त होने के बाद कैबिनेट विस्तार की घोषणा कर सकते हैं।

शरद पवार ने यह भी पुष्टि की कि उन्होंने भाजपा के नाराज नेता एकनाथ खडसे से नागपुर में मुलाकात की

मनसे प्रमुख राज ठाकरे की उस टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कि शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा का सरकार बनाने के लिए साथ आना मतदाताओं के साथ धोखा है। पवार ने कहा कि सरकार मात्र 15 दिन पुरानी है और ऐसे समय में ऐसी आलोचना करना उचित नहीं होगा। राकांपा प्रमुख ने कहा कि हमें सरकार को काम करने देना चाहिए। जब मनोहर जोशी मुख्यमंत्री बने थे, विपक्ष के नेता के तौर पर मैंने उनसे कहा था कि हम सरकार की कम से कम एक वर्ष तक आलोचना नहीं करेंगे। पवार ने यह भी पुष्टि की कि उन्होंने भाजपा के नाराज नेता एकनाथ खडसे से नागपुर में मुलाकात की थी, लेकिन यह बताने से इनकार कर दिया कि बैठक में क्या बात हुई?

Related Post

बॉम्बे हाईकोर्ट

CAA का शांतिपूर्ण विरोध करने वाले गद्दार या देशद्रोही नहीं : बॉम्बे हाईकोर्ट

Posted by - February 15, 2020 0
मुंबई। बॉम्बे उच्च न्यायालय की औरंगाबाद पीठ ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA ) के खिलाफ शांतिपूर्ण आंदोलन करने वालों पर…
इंडियन प्रीमियर लीग 2020

बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के कार्यक्रम किया एलान, देखें पूरा शेड्यूल

Posted by - February 18, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए कार्यक्रम की घोषणा कर दी…