Yogi Adityanath

पूर्ववर्ती सरकारों ने बुंदेलखंड का किया दोहन ; योगी आदित्यनाथ

662 0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य की पूर्ववर्ती सरकारों पर बुंदेलखंड की उपेक्षा और दोहन करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनने से इस अति पिछड़े क्षेत्र का पूरा विकास होने के साथ-साथ औद्योगिक क्रांति भी आएगी। बुंदेलखंड के दौरे पर गये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसान आंदोलन के लिए विपक्ष को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि   जब भी भारत में समृद्धि एवं सुरक्षा की बात होती है तो कुछ लोगों, जिन्हें विकास अच्छा नहीं लगता, के पेट में दर्द होने लगता है और विकास कार्यों में रोड़ा अटकाने का काम शुरू कर देते हैं। झांसी के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने तीनों कृषि कानूनों को किसानों के हित में बताया और इस दौरान उन्होंने यहां सोलह सौ करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। योगी झांसी पहुंचने से पहले जालौन एवं ललितपुर में कार्यक्रमों में भाग लिया।

दोषियों को बलात्कार के आरोप में 10 साल की कैद

बुंदेलखंड के विकास के लिये अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए योगी ने कहा कि यदि आजादी से बाद किसी सरकार ने विकास कार्य किया होता तो आज बुंदेलखंड धरती का स्वर्ग होता। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती सरकारें विकास कार्यों के मामले में नगण्य रहीं।   डिफेंस कॉरिडोर की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के लोगों को गर्व होगा कि आने वाले समय में यहां फाइटर प्लेन तक बनेगा और कॉरिडोर से समग्र विकास होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड में पर्यटन की अपार संभावनाओं को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने भरोसा दिया कि जालौन जिले में यमुना नदी पर बनने वाला पुल सात आठ माह के अंदर तैयार हो जाएगा।

जालौन से मिली खबर के अनुसार मुख्यमंत्री ने जालौन जिले के कुठौंद विकासखंड के लाडपुर गांव में निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने के बाद उपस्थित पत्रकारों, जनप्रतिनिधियों तथा पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, इस क्षेत्र में खनिज संपदा का अपार भंडार है। पूर्व की सरकारों ने यहां की वन संपदा और खनिज संपदा का दोहन तो किया, लेकिन इस क्षेत्र के विकास के बारे में कभी नहीं सोचा।

बलात्कार के आरोप में युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार ने इस अति पिछड़े क्षेत्र में एक्सप्रेस-वे का निर्माण कर पूरे क्षेत्र में विकास को नई दिशा दी है। साथ ही इस क्षेत्र में एक्सप्रेस-वे के किनारे और खाली पड़ी किसानों की जमीन का अधिग्रहण कर उद्योग क्षेत्र के तौर पर विकसित किया जाएगा। इससे स्थानीय निवासियों को और अधिक रोजगार के अवसर मिलेंगे।   योगी ने कहा कि जब क्षेत्र के लोगों रोजगार मिलेगा तो क्षेत्र में संपन्नता आएगी। संपन्न होने से नई पीढ़ी शिक्षित भी होगी। भारतीय जनता पार्टी में विकास करने की इच्छाशक्ति मजबूत है, इसलिए देश ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में विकास की आंधी आई है।

अक्सर सूखाग्रस्त रहने वाले बुंदेलखंड इलाके में पेयजल की उपलब्धता के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का हर घर को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने का लक्ष्य भी है। इसके अलावा कोरोना जैसी महामारी के दौर में भी प्रदेश सरकार ने पूरी मजबूती से काम किया।

ललितपुर में  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व जल शक्ति मंत्री डा.महेन्द्र सिंह ने मंगलवार को  बण्डई और भावनी बांध का लोकर्पण किया। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों को बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि ललितपुर में जल्द ही एयरपोर्ट, मेडीकल कॉलेज देने का काम भाजपा सरकार देने जा रही है। ललितपुर को खुशहाल बनाने के लिए कई योजनाओं की सौगात सरकार देने का काम किया जा रहा है।

ललितपुर में पेयजल, चिकित्सा स्वास्थ्य के अलावा अन्य कोई भी सुविधा हो, सभी को बहाल किया जा रहा है। कहा कि भारत में नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद अभूतपूर्व परिवर्तन हुये हैं। ललितपुर के लोग अच्छे हैं, मेहनती हैं, परिश्रम पर विश्वास रखने वाले हैं। यहां के लोग विकास कार्यों को पसंद करते हैं। यही ताकत और हौंसला बुन्देलखण्ड को विकास का स्वर्ग बनाया जायेगा।

Related Post

प्रियंका गांधी वाड्रा

केंद्र में बैठी सरकार किसानों के पेट पर लात मारकर अपने मित्रों की जेब भर रही है -प्रियंका

Posted by - October 26, 2019 0
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर हमला बोला है।उन्होंने…

अगर आप भी जा रहें हैं उत्तराखंड में बर्फबारी का लेने मजा, तो जरुर पढ़ें ये खबर

Posted by - November 3, 2019 0
देहरादून। अगर आप नैनीताल, मसूरी, रानीखेत या फिर उत्तराखंड किसी भी हिल स्टेशन पर जाने के लिए ट्रेन की टिकट…
cm yogi

सच्चे अर्थों में ‘भारत रत्न’ थे डॉ. भीमराव आंबेडकर: सीएम योगी

Posted by - December 6, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) व उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक ने डॉ. भीमराव आंबेडकर…