Daroga wife case

आगरा: दारोगा की शिकायत लेकर थानें पहुंची पत्नी, बोली-देरी से आते हैं…

383 0
आगरा। आगरा के एक थाने में तैनात दरोगा (Sub Inspector) काम की व्यस्तता में इतना घिर गए कि पत्नी को समय नहीं दे पा रहे हैं। इससे घर में रार पैदा हो गई। पति-पत्नी में मनमुटाव होने लगा। बात हद से ज्यादा होने पर दरोगा (Sub Inspector) ने पत्नी की काउंसिलिंग कराने का निर्णय लिया। रविवार को वह पत्नी के साथ परिवार परामर्श केंद्र पहुंचे। कांउसिलिंग में पति-पत्नी को समझाया गया।

शहर के एक थाने में तैनात दरोगा  (Sub Inspector)  काम की व्यस्तता में इतना घिर गए कि पत्नी को समय नहीं दे पा रहे। इससे घर में रार पैदा हो गई। पति-पत्नी में मनमुटाव होने लगा। बात हद से ज्यादा होने पर दरोगा (Sub Inspector) ने पत्नी की काउंसिलिंग कराने का निर्णय लिया। रविवार को वह पत्नी के साथ परिवार परामर्श केंद्र पहुंचे। कांउसिलिंग में पति-पत्नी को समझाया गया।  दरोगा (Sub Inspector) से पत्नी को समय देने के लिए और कहा कि आज होटल या रेस्टोरेंट जाइए। इसके बाद दोनों खुशी से चले गए।

बता दें कि, दारोगा (Sub Inspector) की शादी को दो साल पहले हुई है। थाना में कामकाज अधिक होने से दारोगा घर में समय नहीं दे पा रहे थे। इसको लेकर पत्नी ने कई बार टोका लेकिन व्यस्तता अधिक होने से दोनों में बाचतीत भी कम हो गई। दरोगा थाने से देरी से घर आते हैं तो घर पर आकर मोबाइल और फाइलों में घिर जाते हैं। कई बार देर रात घर पहुंचने से कुछ महीने से पत्नी तनाव में आ गईं। दोनों के बीच रोजाना झगड़ा शुरू हो गया।

दारोगा (Sub Inspector) परिवार का मामला पहुंचा परामर्श केंद्र

पत्नी ने शिकायत की तो मामला परिवार परामर्श केंद्र पहुंच गया। पति-पत्नी के बीच की दूरी को मिटाने के लिए दोनों की काउंसलिंग हुई। काउंसलर ने दोनों की बातचीत सुनी। इस दौरान परामर्श केंद्र प्रभारी कमर सुल्तान सहित अन्य भी मौजूद रहे।

बाहर घुमाने ले जाओ, खाना खिलाओ

प्रभारी निरीक्षक कमर सुल्ताना का कहना है कि, काउंसलिंग में दारोगा की पत्नी को समझाया कि, हर पुलिसकर्मी की काम पहली प्राथमिकता होता है। पुलिस की नौकरी का कोई समय निश्चित नहीं होता है। कई घंटे से लेकर दिन तक लगना पड़ता है। इसलिए पति के काम के बारे में जानें। बेमतलब का तनाव लेने की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही दारोगाजी को समझाया कि, वह जब भी घर आएं, पत्नी से बात करें। उनकी समस्या समझें और उनका ख्याल रखें। सप्ताह में एक दिन पत्नी के बाद बाहर घूमने जाएं और बाहर खाना खाएं।

Related Post

प्राथमिक विद्यालय में पुलिस उपायुक्त ने भेंट की कुर्सी व मेज

प्राथमिक विद्यालय में पुलिस उपायुक्त ने भेंट की कुर्सी व मेज

Posted by - March 11, 2021 0
गोसाईंगंज के गौरिया कला प्राथमिक विद्यालय में बुधवार को पहुंचे अपर पुलिस उपायुक्त पूर्णेदू सिंह व महिंद्रा ग्रुप ने बच्चों…
CM Yogi

जनता दर्शन में सीएम योगी ने इलाज के लिए मदद मांगने वाले को दिया आश्वासन

Posted by - May 20, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने अधिकारियों को हिदायत दी है कि पीड़ितों की मदद और पात्रों को शासन…
Mahakumbh

महाकुंभ 2025 के सफल आयोजन के लिए लिया जा रहा वरिष्ठ अधिकारियों का मार्गदर्शन

Posted by - April 4, 2024 0
लखनऊ। महाकुंभ (Mahakumbh)  2025 के सफल आयोजन के लिए प्रतिबद्ध प्रदेश सरकार इसके लिए पूर्व में कुंभ व अर्द्धकुंभ मेलों…