up panchayat election

UP पंचायत चुनाव: बरेली में पूर्व प्रधान की हत्या, कई जिलों में पथराव-फायरिंग और हंगामा

358 0
एटा में अब तक 36.37 फीसदी मतदान 
एटा में अब तक 36.37 फीसदी मतदान हुआ है। सबसे ज्यादा 38-38 फीसदी मतदान सकीट और शीतलपुर ब्लाक में हुआ है। जैथरा ब्लाक में सबसे कम 20.17 फीसदी वोट पड़े हैं।

पुलिस ने टेंट को फाड़े

गौतमबुद्धनगर जिले के गांव नूरपुर में मतदान केन्द्र के पास चुनाव की पर्ची बनाने वालों के पुलिस ने टेंट को फाड़ दिए।

मैनपुरी में 38.5 फीसदी मतदान 

मैनपुरी जिले में दोपहर एक बजे तक 38.5 फीसदी मतदान हो चुका है। मैनपुरी और कुरावली ब्लाक में अब तक सबसे ज्यादा 40-40 फीसदी वोट पड़े हैं। बाकी सात ब्लाकों में यह आंकड़ा 35 फीसदी से ऊपर है।

चित्रकूट में 1 बजे तक 30.98 प्रतिशत मतदान

चित्रकूट में 1 बजे तक 30.98 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं, इटावा जिले में 1 बजे तक 38.40 प्रतिशत वोटिंग हुई है।

भोजीपुरा में चुनावी संघर्ष में चले हथियार, पूर्व प्रधान की हत्या

बरेली के भोजीपुरा थाना के गांव विवियापुर में रविवार देर रात दो पक्षों में चुनावी संघर्ष हो गया। इस दौरान जमकर फायरिंग भी की गई और धारदार हथियार भी चले। इसमें एक पक्ष से महेंद्र समेत चार लोग धारदार हथियार लगने से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराकर सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। वहीं दूसरे पक्ष के पूर्व प्रधान नरेन्द्र का सोमवार सुबह जंगल में शव मिला, गोली और धारदार हथियार से उसकी हत्या की गई थी। सूचना पर एसपी सिटी रवींद्र कुमार समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। गांव के माहौल को देखते हुए वहां पुलिस तैनात की गई है। दोनों ही पक्षों के लोग गांव से फरार हैं।

बागपत : पोलिंग बूथ के बाहर एकत्र भीड़ पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

बागपत में 11 बजे तक 27.5 फीसदी मतदान हुआ है। बागपत के डौला गांव में पोलिंग बूथ के बाहर एकत्र भीड़ पर पुलिस ने लाठी बरसा दी है। इसपर ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। सांसद प्रतिनिधि प्रदीप ठाकुर से शिकायत कर दी है। मुजफ्फरनगर में 11बजे तक 25.20 प्रतिशत मतदान हुआ है।

इटावा : मतदाताओं ने सोशल डिस्टेंस की उड़ाईं धज्जियां 

इटावा के कस्बा अहेरीपुर में मतदाताओं ने सोशल डिस्टेंस की जमकर धज्जियां उड़ाईं। इटावा जिले में ब्लॉक महेवा क्षेत्र में मतदान को लेकर खासा उत्साह है। बीहड़ी क्षेत्र के गांवों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बड़े उत्साह देखा जा रहा है। एक ओर बड़े बूढ़ों ने परिजनों के साथ जाकर मतदान किया। वहीं ग्राम महेवा व बहेड़ा में अपर जिलाधिकारी जयप्रकाश, अपर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने भारी पुलिस फोर्स के साथ निरीक्षण किया। इटावा में 11 बजे तक करीब 21 प्रतिशत मतदान हुआ।

मैनपुरी में फर्जी मतदान को लेकर कहासुनी, फायरिंग के बाद जमकर चले ईंट-पत्थर

मैनपुरी के थाना औंछा ईसई मांझी पार्टी के प्राथमिक विद्यालय के मतदान केन्द्र पर भूतपूर्व प्रधान प्रत्यशी सुनील श्रीवास्तव निवासी बाबलपुर की योगेश कठेरिया निवासी बाबलपुर, सतीश ठाकुर निवासी दौलीखिरिया से फर्जी वोट डालने को लेकर कहासुनी हो गई। जिसपर सतीश ठाकुर व योगेश कठेरिया के समर्थकों ने सुनील श्रीवास्तव को ईट-पत्थर मारकर घायल कर दिया। दोनों पक्षों में जमकर फायरिंग हुई। पुलिस बल ने स्थिति को संभाला और सुनील श्रीवास्तव को इलाज के लिए अस्पताल भेजा।
 

अमरोहा : पुलिस ने किया लाठीचार्ज

सैदनगली थाना इलाके के गांव झुंडी माफी में मतदान केंद्र के नजदीक बने घर के बाहर चारपाई पर बैठे लोगों को उठाने के लिए पुलिस ने लाठी चलाई। लाठी एक ग्रामीण के सिर में लग गई। जिससे वह घायल हो गया। इससे नाराज ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया। घायल का अस्पताल में उपचार कराया गया है।

हसनपुर में वोट डालने के लिए लोगों में उत्साह

अमरोहा के हसनपुर के करनपुर माफी में मतदाताओं की लाइन लगी है। गजरौला के गांव खाद गुजर में महिलाएं लाइन में लगकर मतदान कर रही हैं। गजरौला के गांव बारसा बाद में मतदाताओं की कतार लगी है। हसनपुर के मतदान केंद्र नेहरू स्मारक इंटर कॉलेज गंगवार में वोट डालने के लिए लोगों में उत्साह है।

पंचायत चुनाव के मद्देनजर भारत नेपाल सीमा सील

महराजगंज में भारत-नेपाल की सोनौली सीमा पंचायत चुनाव के मतदान के मद्देनजर रविवार की रात दस बजे से सील है। सोमवार को मतदान खत्म होने तक बंद रहेगा। सोमवार की सुबह 6 बजे से तमाम भारतीय एवं नेपाली नागरिकों को दोनों तरफ सीमा पर रोक दिया गया है। केवल गंभीर रूप से बीमार मरीज को जांच के बाद प्रवेश दिया गया। भारत नेपाल के सीमावर्ती कस्बा बेलहिया में रविवार की रात करीब 100 लोग भारत में आने के लिए रोके गए हैं। नेपाल पुलिस ने भी सरहद पर भीड़ नहीं रहे, इसलिए उन्हें बस पार्क पर ही रोक दिया है। सीमा पर सीसीटीवी कैमरों व खोजी कुत्तों की सहायता से अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।

अमरोहा : मतदान केंद्र पर मतदाता की मौत से हड़कंप

अमरोहा के धनोरा क्षेत्र के गांव धनारी खुर्द में सोमवार की सुबह लगभग 8:15 बजे मतदाता मोतीलाल (65) की वोट डालने के बाद मतदान केंद्र पर ही मौत हो गई। मौत का कारण हार्ट अटैक माना जा रहा है। मौत होते ही वहां मौजूद मतदाताओं व मतदान कर्मियों में हड़कंप मच गया। सेक्टर मजिस्ट्रेट भी सूचना पाकर मौके पर पहुंच गए। निजी चिकित्सक ने मौत की पुष्टि कर दी गई है।

चित्रकूट में 11:30 बजे तक नहीं शुरू हुआ मतदान

चित्रकूट जिले के पहाड़ी ब्लाक के बसहर गांव में सरकारी तंत्र की लापरवाही सामने आई है। मतदाता सुबह से लाइन में खड़े हैं। दोपहर 11:30 तक वोटिंग प्रक्रिया शुरू नहीं हुई। ग्रामीणों का आरोप है कि बीडीसी के कुछ प्रत्याशियों के सिंबल मतपत्र से गायब हैं। जबकि इस संबंध में आरओ पहाड़ी आशुतोष के मुताबिक मतपत्र भेजने की कार्रवाई की जा रही है। जल्द वोटिंग शुरू हो जाएगी।

अमरोहा में 11 बजे तक 27.71 प्रतिशत मतदान 

अमरोहा पंचायत चुनाव में दोपहर 11 बजे तक 27.71 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतदाताओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह है। हालांकि कोविड नियमों का उल्लंघन जमकर हो रहा है। मतदान के दौरान न मास्क दिखा, न सैनिटाइजर, न ही शारीरिक दूरी दिखी।

इटावा : महिलाओं की लंबी लाइन

इटावा जिले के मडौली मतदेय स्थल पर महिलाओं की लंबी लाइन दिखी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग धड़ाम हो गई। वहीं लुधियानी मतदान केंद्र पर सन्नाटा दिखा। लुधियानी में बीटेक छात्रा रुपाली ने पहली बार मतदान किया।

इटावा: 95 साल की बुजुर्ग ने डाला वोट

इटावा जिले के भरईपुर में 95 साल की मधु देवी अपने बेटे व बहू के साथ वोट डालने पहुंचीं। वहीं 81 वर्षीय सारवती ने भी बेटे के साथ मतदान केंद्र पहुंचकर वोट डाला।

Related Post

Rahul Gandhi

लॉकडाउन खत्म होने के बाद बड़ी चुनौती बनकर उभरेगा कोरोनावायरस : राहुल गांधी

Posted by - April 16, 2020 0
नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि लॉकडाउन से कोरोना का फैलाव रोका जा…
नीतीश कुमार

पीएम मोदी ने नीतीश कुमार को बताया जमीनी स्तर से उठा लोकप्रिय नेता

Posted by - March 1, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है।…
mamata banerjee

ममता ने BJP को बताया राक्षसों की पार्टी, कहा- नहीं देखा ऐसा कठोर-निर्मम प्रधानमंत्री

Posted by - March 22, 2021 0
पश्चिम बंगाल चुनाव में राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग का दौर चल रहा है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री और…