भजन और भागवत कथा के अलावा और क्यों चर्चित हैं जया किशोरी

1849 0

भजन गायिका और कथावाचक जया किशोरी के बारे में तो आप जानते ही होंगे। अपने फैंस और फॉलोवर्स के बीच वो काफी लोकप्रिय हैं। जय किशोरी का अध्यात्म की तरफ रुझान 7 साल की उम्र से ही हो गया था । मगर क्या आप जानते हैं की जया किशोरी भजन और भागवत कथा वाचन के अलावा और कौनसे कार्यों के लिए चर्चित हैं?

अभिषेक के जन्मदिन पर भावुक हुए अमिताभ

जया किशोरी समाज कल्याण से जुड़े कामों में आगे रहती हैं। समाज कल्याण के काम से भी जुड़ी हुईं हैं और चैरिटी के लिए भी जानी जाती हैं। वो शिक्षा, पर्यावरण और योग के लिए भी कई कार्य करती हैं।

लड़कियों की शिक्षा को आगे बढ़ाने का करतीं हैं काम

जया किशोरी लड़कियों की शिक्षा को भी आगे बढ़ाने का काम करती हैं। वेबसाइट पर यह बताया गया है कि जया किशोरी प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किए गए कैंपेन बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के लिए भी खुलकर बोलती हैं और उसका समर्थन करती हैं। वो अपने प्रवचनों में भी स्त्री शिक्षा पर जोर देती हैं।

कोविड वैक्सीनेशन में यूपी ने किया टॉप

प्रकृति को बचाने के लिए हैं तत्पर

जया किशोरी प्रकृति को बचाने के लिए अभियान चलाती हैं। वो खुद भी बहुत से पौधे लगाती हैं ताकि हमारी प्रकृति हमारे आस- पास रहे। उनकी वेबसाइट के मुताबिक, जया किशोरी चाहती हैं कि उनका यह संदेश देश – विदेश तक पहुंचे कि हमें एक संस्कृति बनाने की जरूरत है जहां पेड़- पौधों को बच्चों की तरह पाला जाए।

योगा को भी बढ़ावा

योगा आज हमारे स्वस्थ जीवन की कुंजी बन चुका है। जया किशोरी इस बात को बखूबी समझती हैं और इसलिए वो योगा को बढ़ावा देने का काम करती हैं। वो खुद भी समर्पण भाव से हर रोज योगा करती हैं।

विराट कोहली के फैसले से नाराज़ फैन्स, जानें क्यों

जया किशोरी चाहती हैं कि विश्वभर में यह संदेश पहुंचे कि योगा हर आदमी के जीवन के लिए कितना जरूरी है। जया किशोरी अपने इन अभियानों की मदद से दुनिया में बदलाव लाने की कोशिश कर रही हैं।

 

Related Post

Earthquake

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ व बागेश्वर में भूकंप के तेज झटके

Posted by - February 19, 2021 0
पिथौरागढ़/बागेश्वर।  उत्तराखंड में पिथौरागढ़ के कई इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस हुए। भूकंप की तीव्रता 4.0 रही। तीव्रता…
CM Yogi inaugurated OPD service at Ayush University

सीएम योगी ने किया आयुष विश्वविद्यालय में ओपीडी सेवा का शुभारंभ

Posted by - February 15, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि आयुष चिकित्सा पद्धति सिर्फ सम्पूर्ण आरोग्यता के लिए ही महत्वपूर्ण नहीं…
cm yogi

संतों ने याेगी आदित्यनाथ काे फिर से मुख्यमंत्री बनाने का लिया संकल्प

Posted by - January 1, 2022 0
अयाेध्या। रामनगरी के रामघाट स्थित आचार्य पीठ तपस्वी छावनी में आयोजित राष्ट्रवाद महा महाेत्सव में याेगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) काे…