Site icon News Ganj

भजन और भागवत कथा के अलावा और क्यों चर्चित हैं जया किशोरी

भजन गायिका और कथावाचक जया किशोरी के बारे में तो आप जानते ही होंगे। अपने फैंस और फॉलोवर्स के बीच वो काफी लोकप्रिय हैं। जय किशोरी का अध्यात्म की तरफ रुझान 7 साल की उम्र से ही हो गया था । मगर क्या आप जानते हैं की जया किशोरी भजन और भागवत कथा वाचन के अलावा और कौनसे कार्यों के लिए चर्चित हैं?

अभिषेक के जन्मदिन पर भावुक हुए अमिताभ

जया किशोरी समाज कल्याण से जुड़े कामों में आगे रहती हैं। समाज कल्याण के काम से भी जुड़ी हुईं हैं और चैरिटी के लिए भी जानी जाती हैं। वो शिक्षा, पर्यावरण और योग के लिए भी कई कार्य करती हैं।

लड़कियों की शिक्षा को आगे बढ़ाने का करतीं हैं काम

जया किशोरी लड़कियों की शिक्षा को भी आगे बढ़ाने का काम करती हैं। वेबसाइट पर यह बताया गया है कि जया किशोरी प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किए गए कैंपेन बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के लिए भी खुलकर बोलती हैं और उसका समर्थन करती हैं। वो अपने प्रवचनों में भी स्त्री शिक्षा पर जोर देती हैं।

कोविड वैक्सीनेशन में यूपी ने किया टॉप

प्रकृति को बचाने के लिए हैं तत्पर

जया किशोरी प्रकृति को बचाने के लिए अभियान चलाती हैं। वो खुद भी बहुत से पौधे लगाती हैं ताकि हमारी प्रकृति हमारे आस- पास रहे। उनकी वेबसाइट के मुताबिक, जया किशोरी चाहती हैं कि उनका यह संदेश देश – विदेश तक पहुंचे कि हमें एक संस्कृति बनाने की जरूरत है जहां पेड़- पौधों को बच्चों की तरह पाला जाए।

योगा को भी बढ़ावा

योगा आज हमारे स्वस्थ जीवन की कुंजी बन चुका है। जया किशोरी इस बात को बखूबी समझती हैं और इसलिए वो योगा को बढ़ावा देने का काम करती हैं। वो खुद भी समर्पण भाव से हर रोज योगा करती हैं।

विराट कोहली के फैसले से नाराज़ फैन्स, जानें क्यों

जया किशोरी चाहती हैं कि विश्वभर में यह संदेश पहुंचे कि योगा हर आदमी के जीवन के लिए कितना जरूरी है। जया किशोरी अपने इन अभियानों की मदद से दुनिया में बदलाव लाने की कोशिश कर रही हैं।

 

Exit mobile version