WHO

WHO का बड़ा खुलासा : टीनेजर्स से हारा कोरोना वायरस

941 0

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की दहशत कम होने नाम नहीं ले रही है, लेकिन इस महामारी का सबसे कम असर टीनेजर्स पर देखने को मिला है। विश्‍व स्वास्थ्‍य संगठन (WHO) की रिपोर्ट के मुताबिक वैश्विक स्तर पर 20 साल से नीचे 10 फीसदी से भी कम लोग वायरस से संक्रमित हुए हैं। अब तक कोविड-19 से 20 साल से कम उम्र के 0.2 फीसदी से भी कम लोगों की मौत हुई है।

सुहाना खान को याद आए कॉलेज के दिन, शेयर की ग्लैमरस फोटो

 

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि बच्चों और युवाओं में इस बीमारी के खतरे और मौत के आंकड़ों को समझने के लिए अभी शोध की आवश्यकता है। डायरेक्टर जनरल टेड्रस अधनोम ने कहा कि  ये वायरस बच्चों की जान ले सकता है, लेकिन बच्चों में इसका हल्का इंफेक्शन दिखता है। उन्होंने माना कि बच्चों और युवाओं में कोरोना से संक्रमित और उससे मरने वालों की संख्या काफी कम है। संक्रमित बच्चों और किशोरों में संभावित लॉन्ग टर्म हेल्थ इफेक्ट छिपे रहते हैं।

असम : 100 साल की माई हांडिक से हारा कोरोना वायरस, देखें जश्न का Video

हालांकि, बच्चों पर वायरस के सबसे गंभीर स्वास्थ्य प्रभाव कम ही देखने को मिलते हैं। कहा कि बच्चों और किशोरों पर अलग तरह से वायरस का प्रभाव पड़ा है। उन्होंने कई ऐसे देशों का उदाहरण दिया जहां जरूरी न्यूट्रिशन और इम्यूनाइजेशन की सेवाएं बाधित हो चुकी हैं। लाखों बच्चे शिक्षा हासिल करने के लिए स्कूल तक नहीं जा पा रहे हैं।

विश्‍व स्वास्थ्‍य संगठन प्रमुख ने कहा कि कई देशों में स्कूल खुल चुके हैं। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा का जिम्मा  सरकार और परिवारों को उठाना चाहिए। जिन देशों में अभी तक स्कूल बंद पड़े हैं, वहां डिस्टेंस लर्निंग के जरिए बच्चों की शिक्षा में निरंतरता की गारंटी लेनी चाहिए।

Loading...
loading...

Related Post

Jhulan Goswami

महिला आईपीएल देश की युवा क्रिकेटरों के लिए बड़ी उपलब्धि : झूलन गोस्वामी

Posted by - September 9, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी ने महिला आईपीएल देश की युवा क्रिकेटरों के लिए बड़ी…
प्रियंका गांधी

मेरठ पहुंचीं प्रियंका गांधी बोलीं- जहां अन्याय होगा वहां हम खड़े होंगे

Posted by - January 4, 2020 0
मेरठ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मुजफ्फरनगर के बाद मेरठ में परतापुर स्थित साईं कॉलोनी में भूड़बराल आवास पर पहुंची हैं।…