WhatsApp पर आया ये मैसेज चुरा सकता है आपकी बैंक डिटेल्स

873 0

टेक डेस्क।  आपको बहुत ही सावधान रहने की जरूरत है नहीं तो आप बुरी तरह से फंस सकते हैं। WhatsApp पर फिर से एक मैसेज वायरल हो रहा है जो कि एक वायरस है।

ये भी पढ़े :-केंद्रीय कैबिनेट ने बैंक ऑफ बड़ौदा में विजया बैंक और देना बैंक के विलय को दी मंजूरी 

बता दें अगर आप भी व्हाट्सऐप इस्तेमाल करते हैं तो व्हाट्सऐप गोल्ड  के बारे में भी आप जानते ही होंगे। यह मैसेज प्रत्येक कुछ दिनों में व्हाट्सऐप पर वायरल होने लगता है।

ये भी पढ़े :-नई सौगात लाया रिलायंस जियो, फोन कनेक्शन बिल में 35% तक की कमी आएगी 

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है व्हाट्सऐप गोल्ड एक फर्जी मैसेज है। यह व्हाट्सऐप का खास वर्जन है। इस श्रंखला को इंस्टॉल करने के बाद आप एक बार में 100 फोटो किसी को भेज सकेंगे।

ये ही पढ़ें :-स्पेक्ट्रम डील टलने से जियो के ग्राहकों को हो सकती है परेशानी 

आपको बतादें एक तरह का वायरस है जो आपकी निजी जानकारी को चोरी करता है और हैकर्स का पास पहुंचाता है। इस मैसेज के साथ लिंक दिया जाता है ताकि आप व्हाट्सऐप गोल्ड डाउनलोड कर सकें।अब जैसे ही इस लिंक पर आप क्लिक करते हैं तो आप एक ऐसी वेबसाइट पर पहुंच जाते हैं जिसपर पहले से ही कई वायरस होते हैं। इसके बाद ये वायरस आपके फोन में पहुंचते हैं और बैंक से संबंधित आपकी जानकारी चोरी करते हैं। आपको ऐसे मैसेज पर क्लिक नहीं करना है।

Related Post

इंटरनेट

इंटरनेट के इस्तेमाल को मौलिक अधिकार न मानकर समझें दायित्व

Posted by - January 13, 2020 0
सियाराम पांडेय ‘शांत’ सर्वोच्च न्यायालय ने इंटरनेट के इस्तेमाल को मौलिक अधिकार माना है और जम्मू-कश्मीर में  इंटरनेट पर लगी…