पश्चिम बंगालः राज्य में 15 नवंबर से खुलेंगे स्कूल, सीएम ममता ने दिए आदेश

47 0

कोलकाता। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने के बाद कई राज्यों में स्कूल और कॉलेज खोले जा रहे हैं। वहीं, कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सभी स्कूल संचालित किए जाएंगे। इस बीच, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि, दुर्गा पूजा के बाद स्कूल खोले जाएंगे। आज सीएम ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि राज्य में 15 नवंबर से स्कूल खोल दिए जाएंगे। इस दौरान कोविड-19 गाइडलाइन्स का पालन करना स्कूलों के लिए अनिवार्य किया गया है।

दरअसल, सीएम ममता ने सिलीगुड़ी में उत्तर कन्या में आयोजित की गई प्रशासनिक बैठक के दौरान मुख्य सचिव एचके द्विवेद को 15 नवंबर से स्कूल खोलने की तैयारियों को लेकर निर्देश दिए। सीएम ममता रविवार को उत्तरी बंगाल के दौरे पर पहुंची थी और आज उन्होंने सिलीगुड़ी में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की और स्कूल खोलने की घोषणा की।

इस दौरान, ममता बनर्जी ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया हैं कि, 15 नवंबर से फिर से दुआरे सरकार कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। इससे पहले स्कूलों की सफाई करनी होगी। उन्होंने मुख्य सचिव को स्कूलों और कॉलेजों को पूरी तरह सैनिटाइज कराने के भी निर्देश दिए हैं। हालांकि, इस बार कैंप दो जगहों पर सिर्फ भवानीपुर और मुर्शिदाबाद में होगा। वोट की वजह से सरकार यहां तीन जगहों पर दुआरे सरकार नहीं किया जाएंगा।

आपको बता दें कि, बंगाल सरकार ने सभी सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों को इस हफ्ते तक स्वच्छता से संबंधित सभी कार्य पूरे करने के निर्देश दिए हैं। सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी स्कूलों को पहला सैनिटाइजेशन अक्टूबर एंड कर पूरा करने के लिए कहा गया है और, दूसरा सैनिटाइजेशन स्कूल फिर से खोलने से पहले किया जाएगा। हालांकि बंगाल में स्थिति नियंत्रण में है। यहां संक्रमण के मामले 1 फीसद के आस-पास हैं।

Related Post

Ajay Bhatt MP Nainital

अजय भट्ट ने लोकसभा में की मांग, हल्द्वानी रेलवे क्रॉसिंग पर बने फ्लाईओवर ब्रिज

Posted by - March 23, 2021 0
हल्द्वानी।  नैनीताल सांसद अजय भट्ट (MP Ajay Bhatt) ने सालों से लंबित पड़ी हल्द्वानी शहर की एक प्रमुख समस्या को…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *