सुलतानपुरः सीएम केजरीवाल को मिली जमानत, 3 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

365 0

सुल्तानपुर। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार सुल्तानपुर कोर्ट में पेश हुए। अरविंद केजरीवाल को कोर्ट में एक मुकदमे में जमानत मिल गई। जबकि, दूसरे मुकदमे में केस वापसी के लिये डिस्चार्ज अर्जी लगाई गई थी। डिस्चार्ज अर्जी को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। इन दोनों मामलों में अब 3 नवंबर की तारीख तय हुई है।

कोर्ट से निकलने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दीवानी कोर्ट से निकलने के बाद गेस्ट हाउस के लिये रवाना हो गए हैं। दरअसल, 2014 के लोकसभा चुनाव में अमेठी में तत्कालीन आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी कुमार विश्वास के समर्थन में अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। चुनाव प्रचार क दौरान आदर्श आचार सहिंता के उलंघन समेत कई धाराओं में अरविंद केजरीवाल पर अमेठी जिले के गौरीगंज और मुसाफिरखाना कोतवाली में अलग अलग मुकदमे दर्ज हुए थे।

पूर्व के दर्ज इसी मामले में सीएम केजरीवाल सुल्तानपुर के दीवानी न्यायालय पहुंचे थे। जहां एमपी-एमएलए कोर्ट में उनकी सुनवाई हुई। गौरीगंज थाने में दर्ज मुकदमे में सीएम केजरीवाल की तरफ से केस वापसी की अर्जी डाली गई जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। मुसाफिरखाना कोतवाली में दर्ज मुकदमे में उन्होंने जमानत अर्जी डाली थी जिसपर उन्हें जमानत मिल गई है।

अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे केजरीवाल

आपको बता दें कि, दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने 26 अक्टूबर को अयोध्‍या जाने का ऐलान किया था। हालांकि, अब ऐसी जानकारी मिल रही है कि वह सोमवार की शाम को ही अयोध्या पहुंचेंगे। यहां वह सरयू आरती में शामिल होंगे। रात्रि विश्राम अयोध्या में ही करेंगे। फिर अगले दिन मंगलवार को रामलला और हनुमानगढ़ी दर्शन करने भी जाएंगे।

Related Post

दिवंगत कार सेवकों के नाम पर होंगी सड़कें, डिप्टी सीएम केशव मौर्य का ऐलान

Posted by - July 7, 2021 0
यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रामनगरी अयोध्या में बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहाकि प्रदेश में अब राम…
Council Schools

योगी सरकार की पहल, शिक्षकों को छात्रों के साथ बनाने होंगे आत्मीय संबंध

Posted by - February 24, 2023 0
लखनऊ। परिषदीय स्कूलों (Council Schools) के बच्चों में लर्निंग आउटकम (सीखने की प्रक्रिया) को बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार…
Facebook

फेसबुक पर एक्सेप्ट नहीं की फ्रेंड रिक्वेस्ट, तो युवक ने कर दिया लड़की का कत्ल

Posted by - June 20, 2022 0
मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) में एक युवक ने फेसबुक (Facebook) पर उसकी फ्रेंड रिक्वेस्ट (Friend request) एक्सेप्ट नहीं…
यूपी बोर्ड परीक्षा

यूपी बोर्ड परीक्षा : नकल पर नकेल कसने के लिए राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष तैयार

Posted by - February 16, 2020 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की 18 फरवरी से शुरू हो रही है। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट…