हमने गुजरात-असम के मुख्यमंत्रियों को जागा दिया लेकिन प्रधानमंत्रीजी अभी सो रहे-राहुल गांधी

378 0

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर बीजेपी पर तंज कस्ते हुए ट्वीट किया है और लिखा है कि कांग्रेस गुजरात और असम के मुख्यमंत्रियों को गहरी नींद से जगाने में कामयाब रही है, लेकिन प्रधानमंत्री अभी भी सो रहे हैं। हम उन्हें भी जगाएंगे।दरअसल भाजपा शासित गुजरात में 6.22 लाख बकाएदारों का बिजली का बिल और असम में आठ लाख किसानों का कर्ज माफ कर दिया गया है। इससपे राहुल गाँधी ने कहा कि बीजेपी की ये पहल की वजह वो खुद हैं क्योंकि कांग्रेस द्वारा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में क़र्ज़ माफ़ किया गया बाद बीजेपी ने ये कदम उठाया तो उसका पूरा श्रह काँग्रेस अपने सर ले रही है।

 

बता दें कि मध्यप्रदेश और छतीसगढ़ में सरकार बनते ही कांग्रेस ने किसानों के 41 हजार 100 करोड़ रुपए के कर्ज माफ कर दिए गए। हालांकि, पार्टी ने राजस्थान में अभी कोई ऐलान नहीं किया है। तीनों राज्यों में 17 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह हुआ था।

इसके बाद भाजपा शासित गुजरात सरकार ने 6.22 लाख बकाएदारों का 625 करोड़ बिजली बिल और असम सरकार ने आठ लाख किसानों का 600 करोड़ रुपए का कर्ज माफ कर दिया। बिजली बिलों में माफी की घोषणा जसदण विधानसभा सीट पर उपचुनाव से ठीक 48 घंटे पहले की गई। भाजपा ने ओडिशा में सत्ता में आने पर किसानों का कर्ज भी माफ करने का ऐलान किया था। राज्य में 2019 में विधानसभा चुनाव होने हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा था, “हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दबाव डालकर देश के हर किसान का कर्ज माफ करवाएंगे। देखा आप लोगों ने? काम शुरू हो गया है। हमने 10 दिन में कर्ज माफ करने का वादा किया था।”

उन्होंने कहा- “मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में हमारी नई सरकारों को किसानों का कर्ज माफ करने में छह घंटे का वक्त भी नहीं लगा, लेकिन मोदीजी के पास साढ़े चार साल थे। उन्होंने देश के किसानों का एक रुपया भी माफ नहीं किया। जब तक देश के हर किसान का कर्ज माफ नहीं होता, हम मोदीजी को सोने नहीं देंगे। पूरा विपक्ष मिलकर उनसे किसानों का कर्ज माफ करवाकर रहेगा।’’

Related Post

नागरिकता संशोधन बिल

उद्धव ठाकरे विधायकों से बोले- क्यूं टूटा बीजेपी से 25 साल पुराना नाता

Posted by - November 22, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना अपनी विरोधी पार्टियों कांग्रेस और एनसीपी से गठबंधन करके सरकार बनाने की कोशिश कर रही है।…

‘पेट्रोल-डीजल की महंगाई सिर्फ कांग्रेस की मानसिकता, सब फोकट का प्रोपेगेंडा’- बोलीं साध्वी प्रज्ञा

Posted by - August 25, 2021 0
अपने अजीब बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा एक बार फिर अपने बयान…
Ajay kumar lallu

भाजपा विधायकों ने पत्र लिखकर अव्यवस्था की खोली पोल : अजय कुमार लल्लू

Posted by - April 30, 2021 0
लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी से बिगड़े हालात…