OTS

एक लाख रूपये बिल के अधिभार में शत-प्रतिशत छूट लेकर 51 हजार रूपया बकाया चुकाया

74 0

लखनऊ। प्रदेश सरकार द्वारा बिजली उपभोक्ताओं के हितों के दृष्टिगत 08 नवम्बर से चलाई गयी एकमुश्त समाधान योजना (OTS) लोगों के लिए काफी लाभप्रद और चिंता व परेशानियों को दूर करने वाली रही है। अब तक लाखों लोगों ने ओटीएस (OTS) में छूट का फायदा लेकर अपने बकाये बिलों की समस्या से निजात लिया। साथ ही ऐसे लोग भी विद्युत चोरी के मामलों में फस चुके हैं और जिनके खिलाफ आरसी भी जारी हो चुकी है या फिर न्यायालय में वाद लंबित है ऐसे मामलों को भी ओटीएस (OTS)के तहत लाया गया है और इसमें भी बहुत से लोगों ने लाभ लेकर अपनी समस्या का समाधान करा लिया।

ओटीएस योजना लोगों के लिए कितनी लाभप्रद और उपयोगी रही। इस बात का उल्लेख प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने अपने एक्स पोस्ट पर जौनपुर जिले के एक ग्रामीण का वीडियो डालकर बताया।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने अपने एक्स पोस्ट में बताया कि जौनपुर जिले के शाहगंज के छीतमपट्टी गॉव के निवासी नरेन्द्र सिंह जो कि कैंसर से पीड़ित हैं और उनका वर्ष 2011 से बिजली का बिल बकाया था जो कि अब तक बढ़कर 01 लाख रूपये हो चुका था।

ग्रामीण को जब ओटीएस (OTS) के बारे में जानकारी मिली तो उसने कैंसर जैसी बीमारी की परवाह किये बिना स्वयं विद्युत उपकेन्द्र पहुंचकर ओटीएस (OTS) में रजिस्टेशन कराया और अपने बकाये बिल के अधिभार में 100 प्रतिशत की छूट लेकर 01 लाख रूपये के बिल पर मात्र 51 हजार रूपये जमा करना पड़ा। जिससे उन्हें बेहद प्रसन्नता हुई और उनके परिवार और बच्चों में भी इस बात से बेहद खुशी है।

अबतक की सबसे सफल योजना रही ओटीएस, उपभोक्ताओं ने बकाये में मिली छूट का लिया भरपूर लाभ

ग्रामीण नरेन्द्र सिंह ने वीडियो में बताया कि बिजली का 12 वर्ष पुराना बकाया बिल कैंसर से भी ज्यादा पीड़ादायक थी। प्रदेश सरकार की इस एकमुश्त समाधान योजना से इस परेशानी का बेहतर निदान हुआ।

Related Post

Neha Sharma

नगरों की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने की दिशा में प्रयास: नेहा शर्मा

Posted by - October 19, 2022 0
इंदौर/लखनऊ। स्वच्छता के प्रति समर्पित प्रदेश का नगर विकास विभाग  स्वच्छ, स्वस्थ एवं समृद्ध प्रदेश के लक्श्य को प्राप्त करने…
CM Yogi

सीएम योगी ने किया रुद्राभिषेक, देवाधिदेव से की लोकमंगल की प्रार्थना

Posted by - January 29, 2024 0
गोरखपुर । गोरखनाथ मंदिर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (CM Yogi ) ने सोमवार सुबह रुद्राभिषेक एवं अनुष्ठान…