वीकेंड पर नैनीताल और ऋषिकेश के होटल पर्यटकों से पैक

1239 0

टिहरी गढ़वाल स्थित पर्यटन स्थल कैंपटी की मुख्य में झील में मलबा भरने से पर्यटक परेशान रहे। शनिवार को 615 पर्यटक पहुंचे। इस दौरान पुलिस ने 53 लोगों का सत्यापन किया। थानाध्यक्ष कैंपटी नवीन चंद्र जुराल ने बताया कि वाकेंड के चलते कैंपटी में शनिवार को 123 वाहनों से 615 पर्यटक पहुंचे।

इस दौरान बिना मास्क के घूमने वाले 13, सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन में 16 और एमवी एक्ट के तहत नौ लोगों का चालान किया गया। कैंपटी की मुख्य झील में मलबा आ गया था। इससे पर्यटकों को नहाने में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इधर, मसूरी में बिना मास्क घूमने पर 9 और सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर 60 लोगों का चालान किया गया। इनसे 10500 रुपये जुर्माना वसूला गया।

शनिवार को क्षेत्र में पर्यटकों की आवाजाही होने से व्यापारियों, होटल व्यवसायियों और कैंप संचालकों के चेहरे खिल गए। होटल और कैंपों का लुत्फ उठाने के लिए पर्यटकों ने ऑनलाइन बुकिंग की। शिवपुरी, तपोवन, घट्टूगाड़, मोहनचट्टी, बैरागढ़, रत्तापानी, नैल आदि जगहों पर संचालित कैंप भी सैलानियों ने गुलजार रहे।

कांस्य पदक हासिल करने उतरेंगी सिंधु, हॉकी पर भी होगी नजर

ऋषिकेश मुख्य बाजार में वाहनों का दबाव न बढ़े इसके लिए पुलिस प्रशासन ने श्यामपुर चौकी बाइपास से वाहनों का रुट डायवर्ट कर दिया। बाहरी प्रांतों से आने वाले पर्यटकों के निजी वाहन नटराज चौक, भद्रकाली मंदिर होते हुए तपोवन पहुंचे।

Related Post

नए मंत्री- 5 ट्रिलियन $ इकनॉमी का लक्ष्य अभी भी संभव, BJP सांसद ने कहा- “उनका मतलब जादू से है”

Posted by - July 9, 2021 0
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी अक्सर मोदी सरकार के कामों की आलोचना करते रहते…
CM Dhami

मातृ शक्ति के सहयोग के बिना राष्ट्र का संपूर्ण विकास नहीं हो सकता: धामी

Posted by - March 7, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस (Women’s Day) के अवसर पर प्रदेश वासियों के साथ विशेष रूप से…
CM Dhami

मुख्यमंत्री धामी का दावा कि अपने ऐतिहासिक कार्यों के चलते जीतेगी भाजपा

Posted by - March 22, 2024 0
अल्मोड़ा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने अल्मोड़ा में लोकसभा प्रत्याशी अजय टम्टा के समर्थन में एक जनसभा को…
CM tirath Singh rawat

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ने मुख्यमंत्री राहत कोष से जारी किया बजट

Posted by - April 27, 2021 0
देहरादून। कोरोना की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Chief Minister Tirath Singh Rawat ) ने महत्वपूर्ण…