Vikas Dubey

विकास दुबे के 67 करोड़ की संपत्ति जब्त, मां-पत्नी पर भी हुई कार्रवाई

225 0

कानपुर। गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) समेत उसके रिश्तेदारों की 23 संपत्तियों को जब्त कर लिया गया है। तकरीबन 67 करोड़ की इन संपत्तियों पर कानपुर जिला प्रशासन ने यह कार्रवाई की है। इससे पहले विकास दुबे(Vikas Dubey) के खजांची जय वाजपेई को भी भूमाफिया घोषित किया जा चुका है।

एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे (Vikas Dubey) और उसके करीबियों पर कानूनी शिकंजा कसने के बाद प्रशासन अब उसके आर्थिक साम्राज्य को भी खत्म करने में लगा है। गैंगस्टर के बिकरू गांव से लेकर चौबेपुर कानपुर देहात और लखनऊ में विकास दुबे (Vikas Dubey) समेत उसके रिश्तेदारों की 13 अचल और 10 चल संपत्तियों को प्रशासन ने जब्त किया है।

जब्त की गई संपत्ति की कीमत लगभग 67 करोड़ बताई जा रही है। अचल संपत्तियों में विकास दुबे(Vikas Dubey) और उसके मददगार रिश्तेदारों के मकान, दुकान और कॉम्प्लेक्स आदि शामिल हैं।

… तो शाहीनबाग पर क्यों चला बुलडोजर? सुप्रीम कोर्ट ने पूछा सवाल

कानपुर के एसपी आउटर अजीत सिन्हा की रिपोर्ट पर डीएम कानपुर ने इन संपत्तियों को अटैच किया है। अब इन संपत्तियों पर तहसीलदार स्तर का अधिकारी बता बतौर रिसीवर तैनात होगा। वहीं, कानपुर देहात और लखनऊ की संपत्तियों पर रिसीवर बैठाने के लिए जिलों को पत्र भेजा जाएगा।

जब्त की गई संपत्तियों में विकास दुबे (Vikas Dubey), उसकी मां सरला दुबे, पत्नी ऋचा दुबे, छोटे भाई दीपू और बेटे आकाश और शानू के नाम पर दर्ज संपत्तियों को जब्त किया गया है। बता दें कि बीते सप्ताह ही कानपुर जिला प्रशासन ने विकास दुबे(Vikas Dubey) के खजांची जय वाजपाई और उसके भाई समेत तीन लोगों को भू-माफिया घोषित किया था।

पुलिस मुठभेड़ में चार बदमाश गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली

Related Post

CM Yogi

सपा, बसपा और कांग्रेस का फेल इंजन जनता के पैसों पर डालता है डाका : सीएम योगी

Posted by - April 29, 2023 0
महराजगंज। पहले माफिया सीना तानकर चलता था और व्यापारी झुक कर। आज व्यापारी सीना तानकर चलता है और अपराधी सिर…
CM Yogi

माफिया के सामने नाक रगड़ने वाले सुरक्षा नहीं दे सकते : योगी आदित्यनाथ

Posted by - April 13, 2024 0
बिजनौर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि राजनीति का अपराधीकरण और माफिया प्रवृत्ति के तत्वों…
CM Yogi

योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दिया तोहफा, महंगाई भत्ता 3 प्रतिशत बढ़ाया

Posted by - July 23, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार की योगी सरकार (Yogi Government) ने राज्यकर्मियों के महंगाई भत्ते में 3% की वृद्धि की है। जानकारी…

सुप्रीम कोर्ट में बोली मोदी सरकार, शिव मंदिरों तक टैंकरों से गंगाजल पहुंचाए योगी सरकार

Posted by - July 16, 2021 0
कोरोना संकट के बीच कांवड़ यात्रा को लेकर गहमागहमी बरकरार है, यूपी की योगी सरकार ने इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट…