विद्या बालन ने बयां किया अपने शुरुआती दिनों का दर्द

366 0

मनोरंजन की दुनिया में विद्या बालन का नाम सबसे टैलेंटेड एक्ट्रेस की लिस्ट में आता है और हाल ही में उनकी फिल्म ‘शेरनी’ रिलीज हुई थी। फिल्म को मिले रिव्यू मिले-जुले थे, कुछ लोगों ने इसे खूब सराहा लेकिन कुछ ने इसमें काफी खामियां पाईं। फिल्म का निर्देशन अमित ने किया है और इस फिल्म का रिलीजिंग प्लेटफॉर्म एक ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम था। इस फिल्म का प्रचार कुछ अलग था क्योंकि इस फिल्म के प्रचार के दौरान, फिल्म की मुख्य अभिनेत्री विद्या बालन ने अलग-अलग साक्षात्कारों में अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के बारे में खुलकर बात की। इन सबके साथ उन्होंने बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि आज हर कोई जो शोहरत देख रहा है, उसे पाने से पहले उन्हें काफी रिजेक्शन का सामना करना पड़ा। उसने शामिल किया कि कभी-कभी वह रोती हुई सो जाती थी और निराश महसूस करती थी, वह इस कठिन समय को जी रही थी।

एक अभिनेत्री के रूप में विद्या बालन के करियर का शुरुआती बिंदु टीवी शो ‘हम पांच’ था जो 1995 में प्रसारित हुआ था। सूत्रों के अनुसार, उन्होंने दक्षिण उद्योग में अपने अवसरों की जांच करने की भी कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्य से, वह सफल नहीं हो सकीं। इसके बाद विद्या ने फिल्मों में डेब्यू के तौर पर एक बंगाली फिल्म में काम किया, फिल्म का नाम ‘भालो थेको’ था। यह बंगाली फिल्म साल 2003 में रिलीज हुई थी। उसके बाद उन्होंने सैफ अली खान के साथ अपनी पहली हिंदी फिल्म में काम किया, यह फिल्म साल 2005 में रिलीज हुई थी। फिल्म का नाम ‘परिणीता’ था।

एक इंटरव्यू के दौरान विद्या बालन ने बताया कि करियर के शुरुआती दिनों में उन्होंने काफी संघर्ष किया। इंटरव्यू में आगे उन्होंने कहा कि, ”मुझे लगता है कि मैं उस समय निराश महसूस करती थी। साउथ इंडस्ट्री में लगातार रिजेक्शन देखने के बाद मैं हर रात रात में रोती थी। यह बात साल 2002-03 की है। मुझे लगता था कि मैं कभी अभिनेता नहीं बन पाऊंगा, लेकिन अगली सुबह मैं उठता था। सूरज की उस किरण ने मुझे आशा दी। मैं सोचता था कि अगर मैं एक सुबह सूरज देख सकता तो मैं इसे देख सकता बढ़ो, इसका मतलब है कि मेरे पास एक और मौका है। इसलिए मैं इससे बाहर आ रहा था, इससे कोई फर्क नहीं पड़ा। मेरे माता-पिता ने मेरा बहुत समर्थन किया और मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं।”

Related Post

कंगना रणौत के फैंस के लिए खुशखबरी, नेटफ्लिक्स पर हिंदी में रिलीज हुई ‘थलाइवी’

Posted by - September 25, 2021 0
चर्चित अभिनेत्री कंगना रणौत के फैंस के लिए खुशखबरी है। कंगना की नई फिल्म ‘थलाइवी’ उनके फैंस को हिंदी में…

मेरी हिम्मत को परखने की गुस्ताखी न करना, संजय राउत के इस ट्वीट पर संबित पात्रा ने कसा तंज

Posted by - September 6, 2020 0
सुशांत सिंह राजपूत हत्या मामले में जहां एक ओर एनसीबी और सीबीआई की जांच जोरों पर है। और इस मामले…