CM Yogi

दीपपर्व पर तारणहार की अगवानी को वनटांगिया गांव बेकरार

56 0

गोरखपुर। दीपपर्व पर अपने तारणहार यानी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की अगवानी को वनटांगिया गांव बेकरार है। 2009 से प्रज्ज्वलित भरोसे के दीपक में आत्मीयता का तेल भरने आ रहे योगी आदित्यनाथ के स्वागत को लेकर कुसम्ही जंगल के बीच बसे जंगल तिकोनिया नंबर तीन गांव में चहुंओर उल्लास छाया हुआ है। योगी रविवार को यहां वनवासियों के साथ दीपावली मनाएंगे। साथ ही जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों को 153 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का दीपावली उपहार भी देंगे।

करीब सौ साल तक उपेक्षा का दंश झेलने को अभिशप्त रहे वनटांगिया गांव जंगल तिकोनिया नंबर तीन को अब जिले के अति विशिष्ट गांव के रूप में जाना जाता है। इसकी वजह है 2017 से ही मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) द्वारा इस गांव में दीपोत्सव मनाना। योगी यहां वर्ष 2009 से ही बतौर सांसद यहां दीपावली मनाते रहे हैं और छह साल पहले मुख्यमंत्री बनने के बाद भी उन्होंने खुद द्वारा शुरू की गई परंपरा में रुकावट नहीं आने दी है। बतौर मुख्यमंत्री वह रविवार को लगातार सातवीं बार वनटांगियों के साथ दीपावली की खुशियां साझा करेंगे।

उल्लेखनीय है योगी (CM Yogi) के कदम पड़ने के साथ ही वनटांगियों की बदहाली खुशहाली में बदलती चली गई। बतौर सांसद उन्होंने लोकसभा में वनटांगिया अधिकारों के लिए लड़कर 2010 में अपने स्थान पर बने रहने का अधिकार पत्र दिलाया। 2017 में मुख्यमंत्री बने तो वनटांगिया गांवों को राजस्व ग्राम का दर्जा देकर उन्हें शासन प्रदत्त सभी सुविधाओं का हकदार बना दिया।

उन्होंने वनटांगिया गांवों को आवास, सड़क, बिजली, पानी, स्कूल, जैसे संसाधनों के साथ ही यहां रहने वालों को जनहित की सभी योजनाओं से आच्छादित कर दिया है। रविवार को वनटांगिया गांव में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं तो गांव के लोग भी उमंग-तरंग के साथ स्वागत को तैयार हैं।

वनटांगिया दीपोत्सव पर जिले को 153 करोड़ का दीपावली गिफ्ट देंगे सीएम

रविवार को जंगल तिकोनिया नंबर तीन में वनटांगिया दीपोत्सव मनाने के साथ ही मुख्यमंत्री (CM Yogi) जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों को 153 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का दीपावली गिफ्ट भी देंगे। मुख्यमंत्री के हाथों 91 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 62 करोड़ रुपये की लागत वाली विकास परियोजनाओं का शिलान्यास होगा।

Related Post

UP GIS

रोड शो के माध्यम से चंडीगढ़ में घरेलू निवेशकों को साधेगी ‘टीम योगी’

Posted by - January 26, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के निर्देश पर घरेलू निवेशकों को साधने में जुटी टीम योगी (Team Yogi) शुक्रवार…
दिल्ली विधानसभा चुनाव

शाहीन बाग का धरना इसलिए है कि भारत दुनिया में एक ताकत के रूप में कैसे उभर रहा है?

Posted by - February 1, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव की जंग में शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कूद पड़े हैं। दिल्ली…