वैलेंटाइन वीक

Valentine Week: क्वॉलिटी टाइम बिताने के लिए आप भी इन जगहों पर घुमने का करें प्लान

565 0

लाइफस्टाइल डेस्क। हर एक कपल के लिए वैलेंटाइन वीक बेहद खास होता हैं। इस वीक के आने से पहले ही ये कपल्स न जानें कितने प्लान्स किए होते हैं। इस खास मौके पर हर कपल एक-दूसरे के साथ समय बिताना चाहते हैं। एक साथ क्वॉलिटी टाइम बिताने के लिए कुछ कपल्स घुमने का ऑप्शन सेलेक्ट करते हैं।

तो आप अपने घुमने के प्लान को लेकर परेशान न हो इसके लिए आज हम आपके लिए वैलेंटाइन वीक से पहले ही कुछ चुनिंदा खास जगहों का ऑप्शन लेकर आए हैं। तो चलिए जानते हैं उन चुनिन्दा खास जगहों के बारे में……

ताज महल (आगरा)

रोमांस और प्यार की बात हो और ताज महल का जिक्र न हो ऐसा हो ही नही सकता है। ताज महल प्यार का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में इस वैलेंटाइन वीक आप अपने पार्टनर के साथ इस जगह पर घूमने जा सकते हैं। आप इस जगह पर रोमांटिक अंदाज में फोटोशूट के साथ-साथ क्वॉलिटी टाइम भी बिता सकते हैं।

कुमारकोम (केरल)

वेम्बानंद झील के किनारे बसा कुमारकोम बहुत ही खूबसूरत जगह है। यह एक ऐसी जगह है जो किसी के दिल में बस सकती है। कुमारकोम में आप अपने पार्टनर के साथ बैकवॉटर क्रूज का मजा ले सकते हैं। वैसे तो कुमारकोम एक छोटा शहर है लेकिन यहां कि खूबसूरती आपके रोम-रोम को प्रफुल्लित कर सकती है। इस जगह पर आप प्राइवेट बोट भी बुक कर सकते हैं।

रिसर्च : तेज दिमाग चाहिए तो इन चीजों का करें सेवन

हैवलॉक आइलैंड (अंडमान निकोबार)

रोमांटिक ट्रिप के लिए अंडमान का हैवलॉक आइलैंड बहुत ही बेहतर जगह है। यह द्वीप टूरिस्टों के बीच काफी मशहूर है। आप अपने पार्टनर के साथ हैवलॉक आइलैंड पर रोमांटिक पल बिता सकते हैं। यूं कहें तो ये आइलैंड खासकर कपल्स के लिए ही बनी है। वैलेंटाइन वीक के दौरान इस आइलैंड पर युवाओं की ज्यादा भीड़ हो जाती है।

ऊटी (तमिलनाडु)

तमिलनाडु में स्थित ऊटी बहुत ही रोमांटिक जगह है। अगर आप और आपका पार्टनर पहाड़ों का शौकीन है तो आप इस जगह घूमने जा सकते हैं। कपल्स के लिए यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं है। यहां की ठंडी बर्फीली हवाएं आपके रोमांस को दोगुना कर देंगी। टी में कई खूबसूरत लेक्स यानी झीलें भी हैं, जिनमें ऊटी लेक, पायकारा लेक, एमरल्ड लेक, अपर भवानी लेक और कामराज सागर लेक शामिल हैं।

कश्मीर की सुनहरी वादियां

कश्मीर को धरती पर स्वर्ग की संज्ञा दी जाती है। ऐसे में बेहतर होगा कि आप अपने पार्टनर को इस स्वर्ग की सैर जरूर कराएं। यहां की बर्फीली वादियों में आपके इश्क का रंग और गहरा हो जाएगा।

Related Post