अयोध्या के दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, राम बरात में होंगे शामिल

86 0

लखनऊ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रामनगरी अयोध्या के दौरे पर आ रहे है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का यह दो दिवसीय दौरान शनिवार से शुरू हो रहा है। उत्तराखंड के 11 वे मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेने के बाद उनका अयोध्या का पहला दौरा है।

अयोध्या की यात्रा को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मैं कई बार अयोध्या जा चुका हूं। एक बार फिर अयोध्या जा रहा हूं। देश और प्रदेश की खुशहाली समृद्धि शांति के लिए भगवान श्रीराम से प्रार्थना करुंगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का राममंदिर के पक्ष में फैसला आने के बाद यह पहला दौरा है। उनके साथ आल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट के अध्यक्ष एवं पूर्व कंद्रीय मंत्री मनिंदर सिंह बिट्टा भी पहुंच रहे हैं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दोपहर 2:45 पर अयोध्या के श्रीराम एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। इसके बाद उनका नया घाट पर यात्री निवास सरयू होटल में कार्यकर्ताओं से भेंट करने का कार्यक्रम है। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी 4:30 बजे हनुमानगढ़ी से श्रीराम जन्मभूमि तक जाने वाली राम बरात में शामिल होंगे। इसके बाद श्रीरामलला व हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन करेंगे। शाम को उनका सरयू नदी के तट पर आरती करने का भी कार्यक्रम है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देर रात तक दिल्ली सेवा धाम ट्रस्ट के भूमि पूजन के कार्यक्रम में आयोजित भजन संध्या स्थल में शामिल होंगे। रविवार को धर्मशाला की भूमि पूजन के दौरान यज्ञ में आहुति देने के साथ वहां पर धर्मशाला की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद सीएम धामी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से मणिराम छावनी में मुलाकात करेंगे। इसके बाद सुबह 11:30 बजे अयोध्या के एयरपोर्ट से उत्तराखंड रवाना हो जाएंगे।

बता दें कि उत्तराखंड के सबसे युवा मुख्यमंत्री इससे पहले बीते महीने मुजफ्फरनगर दौरे पर आए थे। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद वह लखनऊ आए थे, लेकिन उनका बतौर मुख्यमंत्री रामनगरी अयोध्या का यह पहला दौरा है।

 

Related Post

लखीमपुर हिंसा की एसटीएफ करेगी जांच, मामले से जुड़े 24 लोगों की हुई शिनाख्त

Posted by - October 4, 2021 0
लखीमपुर खीरी। यूपी के लखीमपुर खीरी में रविवार शाम किसानों और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा…
पद्म श्री मोहम्मद शरीफ

पद्म श्री मोहम्मद शरीफ ने लावारिश लाशों के अंतिम संस्कार करना है जीवन का लक्ष्य

Posted by - January 26, 2020 0
अयोध्या। लावारिस शवों का दाह संस्कार करने के लिए पद्म श्री के लिए नामित किए गए मोहम्मद शरीफ ने मीडिया…
अमित शाह

बिहार में राहुल पर गरजे शाह, बोले- आप क्या, कोई भी गांधी नहीं हटा सकेगा AFSPA कानून

Posted by - April 24, 2019 0
पटना। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार यानी आज समस्तीपुर के उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *