uttarakhand budget

गैरसैंण बजट सत्रः बजट प्रस्ताव पास, अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुआ सदन

352 0

चमोली। बजट सत्र (uttarakhand budget) के छठे दिन ही सदन की कार्यवाही स्थगित हो गई जबकि सदन की कार्यवाही 10 मार्च तक प्रस्तावित थी। इससे पहले आज सुबह सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा पेश किए गए बजट पर चर्चा हुई। इसके बाद सदन में कैग रिपोर्ट पेश की गई, जिस पर दोनों पक्षों के विधायकों ने चर्चा की।

देहरादून में सियासी गहमागहमी का बजट सत्र पर असर दिखा

मौजूद सदस्यों में मंत्री सतपाल महाराज, अरविंद पांडेय, सुबोध उनियाल और संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ही शामिल रहे।

गैरसैंण सत्र का छठा दिन

आज गैरसैंण विधानसभा में बजट सत्र का 6वां दिन है। आज सदन में कैग की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। साथ ही सूचना आयोग का वार्षिक प्रतिवेदन भी सदन में रखा गया। इस वक्त कैग की रिपोर्ट पर चर्चा हो रही है। वहीं, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भरीड़ीसैंण से देहरादून के लिए रवाना हो गए हैं जहां वे कोर ग्रुप की बैठक में हिस्सा लेंगे।

महंगाई के विरोध में हरीश रावत ने खींचा रिक्शा, कंधे पर उठाया गैस सिलेंडर

इससे पहले दिन भराड़ीसैंण सत्र के दौरान बजट पर विस्तृत चर्चा की गई। वहीं, प्रश्नकाल के दौरान विपक्षी दलों के विधायकों के मंत्रियों से उनके विभाग के संबंध में जानकारी मांगी। शून्यकाल के दौरान कांग्रेस विधायक दल के उप नेता करन माहरा ने अंडर-19 क्रिकेट टीम चयन में हुई धांधली के आरोपों की जांच का मुद्दा प्रमुखता से उठाया जिस पर खेल मंत्री अरविंद पांडे ने सभी आरोपों की बिंदुवार जांच की जाने की बात कही. वहीं सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत देहरादून के लिए रवाना हो गए हैं।

Related Post

केंद्रीय वित्तमंत्री ने किया ‘मिशन शक्ति’ आधारित चित्रकला प्रदर्शनी का निरीक्षण

Posted by - August 21, 2021 0
लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत ‘मिशन शक्ति’ (Mission Shakti) आधारित चित्रकला प्रतियोगिता…
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

लोगों से ही बनता है राष्ट्र,भारत के लोग चलाते हैं गणतंत्र : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

Posted by - January 25, 2020 0
नई दिल्ली। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि विधानमंडल,…