Weather Report

उत्तर प्रदेश: 3 मई तक मौसम खराब रहने के आसार, आंधी-तूफान की आशंका

211 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश का मौसम (Uttar Pradesh Weather) फिर बदल रहा है। मौसम विभाग (weather department) ने राज्य में 1 से 3 मई के बीच अलग-अलग हिस्सों में आंधी और बारिश (Rain and Gusty Wind In UP) की संभावनाएं जताई है। मौसम निदेशक जेपी गुप्त ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवातीय दबाव के चलते राज्य के मौसम में बदलाव आएगा। इन तीन दिनों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने और बारिश होने का आसार हैं। वहीं पूर्वी यूपी में इसका ज्यादा असर देखने को मिलेगा।

राजधानी लखनऊ (Lucknow) में गुरुवार दोपहर अचानक बादल छा गए और तेज हवाएं चलने लगी थी। बादल इतने घने थे कि दिन में ही रात जैसा अंधेरा हो गया। इसके साथ ही कहीं तेज, तो कहीं हल्की बारिश भी हुई। इस बारिश के कारण खेत में खड़ी किसानों की फसलें एक बार फिर से गीली हो गईं। अभी कुछ दिन पहले तेज बारिश होने के कारण गेहूं की फसलें खेतों में ही रह गई थी। किसान इंतजार ही कर रहे थे कि कब यह फसल सूखे और इसे काट कर घर ले जाएं।

बांदा सबसे गर्म जगह

वहीं गुरुवार को फिर हुई बारिश ने किसानों के मंसूबों पर एक बार फिर पानी फेर दिया। प्रदेश में बीते चौबीस घंटों के दौरान बांदा सबसे गर्म स्थान रहा जहां दिन का तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गोरखपुर, प्रयागराज, बरेली में भी दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई।

Related Post

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह की ब्रेन हैमरेज से हुई मौत

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह की ब्रेन हैमरेज से हुई मौत

Posted by - March 30, 2021 0
एसटीएफ में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह का रविवार को ब्रेन हैमरेज से निधन हो गया। राजेश 47 वर्ष के थे। 2000 बैच के प्रांतीय पुलिस सेवा के अधिकारी राजेश सिंह पीपीएस एसोसिएशन के महासचिव भी थे। वे लखनऊ में कई सर्किल में सीओ रहे। मूल रूप से अमेठी के रहने वाले राजेश पुलिस मुख्यालय में एडीजी कानून व्यवस्था के स्टाफ अफसर भी रह चुके हैं। रेलवे ट्रैक पर मिला महिला का शव राजेश को एसटीएफ मुख्यालय में सलामी भी दी गई। उनका अंतिम संस्कार गृह जिले अमेठी में किया गया। राजेश के निधन पर डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी, अपर पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार, एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश, पीपीएस एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश यादव समेत कई लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।  

दिग्विजय सिंह-कोई अन्न उगा देशद्रोही हो जाता है, तो कोई चंदा खाकर भी राष्ट्रभक्त, वाह मोदी जी वाह!

Posted by - June 19, 2021 0
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से खरीदी गई जमीन पर उठे विवाद को…

जल्द BJP करेगी ‘किसान सम्मेलन’, सपा बोली- चुनाव आते ही भाजपा को आ गई किसानों की याद

Posted by - August 12, 2021 0
भाजपा उत्तर प्रदेश के अंदर ‘किसान सम्मेलन’ का आयोजन करने जा रही है। इस पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश…