Weather Report

उत्तर प्रदेश: 3 मई तक मौसम खराब रहने के आसार, आंधी-तूफान की आशंका

94 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश का मौसम (Uttar Pradesh Weather) फिर बदल रहा है। मौसम विभाग (weather department) ने राज्य में 1 से 3 मई के बीच अलग-अलग हिस्सों में आंधी और बारिश (Rain and Gusty Wind In UP) की संभावनाएं जताई है। मौसम निदेशक जेपी गुप्त ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवातीय दबाव के चलते राज्य के मौसम में बदलाव आएगा। इन तीन दिनों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने और बारिश होने का आसार हैं। वहीं पूर्वी यूपी में इसका ज्यादा असर देखने को मिलेगा।

राजधानी लखनऊ (Lucknow) में गुरुवार दोपहर अचानक बादल छा गए और तेज हवाएं चलने लगी थी। बादल इतने घने थे कि दिन में ही रात जैसा अंधेरा हो गया। इसके साथ ही कहीं तेज, तो कहीं हल्की बारिश भी हुई। इस बारिश के कारण खेत में खड़ी किसानों की फसलें एक बार फिर से गीली हो गईं। अभी कुछ दिन पहले तेज बारिश होने के कारण गेहूं की फसलें खेतों में ही रह गई थी। किसान इंतजार ही कर रहे थे कि कब यह फसल सूखे और इसे काट कर घर ले जाएं।

बांदा सबसे गर्म जगह

वहीं गुरुवार को फिर हुई बारिश ने किसानों के मंसूबों पर एक बार फिर पानी फेर दिया। प्रदेश में बीते चौबीस घंटों के दौरान बांदा सबसे गर्म स्थान रहा जहां दिन का तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गोरखपुर, प्रयागराज, बरेली में भी दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई।

Related Post

death by corona

सरस्वती मेडिकल कॉलेज में एक साथ नौ संक्रमितों की मौत, परिजनों ने काटा हंगामा

Posted by - April 21, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उन्नाव स्थित सरस्वती मेडिकल कॉलेज (Saraswati Medical College) में बुधवार को कोरोना से नौ लोगों की…