Weather Report

उत्तर प्रदेश: 3 मई तक मौसम खराब रहने के आसार, आंधी-तूफान की आशंका

470 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश का मौसम (Uttar Pradesh Weather) फिर बदल रहा है। मौसम विभाग (weather department) ने राज्य में 1 से 3 मई के बीच अलग-अलग हिस्सों में आंधी और बारिश (Rain and Gusty Wind In UP) की संभावनाएं जताई है। मौसम निदेशक जेपी गुप्त ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवातीय दबाव के चलते राज्य के मौसम में बदलाव आएगा। इन तीन दिनों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने और बारिश होने का आसार हैं। वहीं पूर्वी यूपी में इसका ज्यादा असर देखने को मिलेगा।

राजधानी लखनऊ (Lucknow) में गुरुवार दोपहर अचानक बादल छा गए और तेज हवाएं चलने लगी थी। बादल इतने घने थे कि दिन में ही रात जैसा अंधेरा हो गया। इसके साथ ही कहीं तेज, तो कहीं हल्की बारिश भी हुई। इस बारिश के कारण खेत में खड़ी किसानों की फसलें एक बार फिर से गीली हो गईं। अभी कुछ दिन पहले तेज बारिश होने के कारण गेहूं की फसलें खेतों में ही रह गई थी। किसान इंतजार ही कर रहे थे कि कब यह फसल सूखे और इसे काट कर घर ले जाएं।

बांदा सबसे गर्म जगह

वहीं गुरुवार को फिर हुई बारिश ने किसानों के मंसूबों पर एक बार फिर पानी फेर दिया। प्रदेश में बीते चौबीस घंटों के दौरान बांदा सबसे गर्म स्थान रहा जहां दिन का तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गोरखपुर, प्रयागराज, बरेली में भी दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई।

Related Post

UPSRTC

सीएम की मंशा अनुरूप, UPSRTC के वेब पोर्टल को किया जाएगा आधुनिक सुविधाओं से लैस

Posted by - February 7, 2024 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के समेकित विकास का खाका खींच रही योगी सरकार (Yogi Government) प्रदेश के सभी नागरिकों को उच्च…
AK Sharma

धौरहरा और मोहम्मदी में भाजपा की जड़ें केतकी के पेड़ सी मजबूत और गहरी : एके शर्मा

Posted by - April 19, 2024 0
मोहम्मदी खीरी (लखीमपुर)। अबकी बार 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार… उदघोष के साथ ही नगर विकास एवं ऊर्जा…