पीरियड्स

इस उपकरण का इस्तेमाल कर पीरियड्स के दौरान होने वाले दर्द से जल्द पाएं छुटकारा

558 0

हेल्थ डेस्क। अधिकतर महिलाओं को पीरियड्स के दौरान बेहद दर्द का सामना करना पड़ता हैं। तो आज हम उन महिलाओं के लिए बहुत ही कामगार खबर लेकर आए हैं। बता दें कि दिमाग को बिजली का हल्का झटका देने वाला उपकरण करोड़ों महिलाओं को पीरियड्स के दौरान होने वाले दर्द से बचा सकता है।

शोधकर्ताओं ने पाया है कि एक सप्ताह तक इस उपकरण का रोजाना 20 मिनट तक इस्तमाल करने से पीरियड्स क दौरान होने वाले दर्द से 40 फीसदी तक आराम पाया जा सकता है।

गर्भ के सिकुड़ने और फैलने की प्रक्रिया के कारण होता है दर्द

मासिक पीरियड्स के दर्द को कम करने के लिए यह तरीका थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन ओनोडल ट्रांसक्रानियल डायरेक्ट करंट स्टीम्युलेशन नामक यह तकनीक वर्तमान में अन्य प्रकार के दर्द के इलाज में भी इस्तेमाल किया जाता है।

दिल्ली के किराड़ी इलाके में हुआ दर्दनाक हादसा, नौ लोगों की मौत

ब्रेन स्ट्रोक के बाद पूरे शरीर में होने वाले दर्द के इलाज के लिए इस उपकरण का इस्तेमाल किया जाता है। पीरियड्स के दौरान गर्भ के सिकुड़ने और फैलने की प्रक्रिया के कारण महिलाओं को दर्द होता है।

रबर बैंड के सहयोग से सिर पर लगाया जाता है उपकरण

नए उपकरण में एक बैटरी से संचालित इलेक्ट्रोड है जिसे सिर पर लगाया जाता है और हर दिन इसे 20 मिनट के लिए ऑन कर दिया जाता है। इस उपकरण को सिर पर रबर बैंड के सहयोग से लागाया जाता है। यह इलेक्ट्रोड दिमाग को हल्के बिजली के झटके देता है। मरीजों को सिर्फ कुछ सेकंड के लिए हलकी खुजली सी महसूस होती है।

Related Post

कोरोनावायरस

कोरोना वायरस: ठेंगा के साथ अवधि भाषा में कविता बोलते हुए अमिताभ का दिलचस्प वीडियो

Posted by - March 13, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस से भारत में भी 77 लोग संक्रमित पाए जा…