बेकिंग सोडा का इस तरह करें इस्तेमाल चुटकियों में गोरी होगी आपकी त्वचा

1200 0

लखनऊ डेस्क। महिलाएं गोरा रंग पाने के लिए फेशियल से लेकर महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं फिर भी उन्हें को सफलता नही मिलती है लेकिन क्या आपको मालूम है कि हमारी रसोई में ही बहुत सारी चीज मौजूद हैं जो चुटकियों में आपको गोरा करने में मदद करती हैं। इन्हीं में से एक है बेकिंग सोडा। इसके प्रयोग से त्वचा में निखार आता है। तो आइए जानें कैसे –

ये भी पढ़ें :-क्या आप भी हैं सफ़ेद बालों से परेशान, तो इन तरीकों से पाएं छुटकारा 

1-विटामिन सी से भरपूर नींबू ब्लीच का काम करता है। इसके लिए आधे कप बेकिंग सोडा में एक नींबू निचोड़ें और चेहरे पर इस मिश्रण को अच्छे से रगड़ें। थोड़ी देर बाद पानी से चेहरा धो लें। आप चाहें तो इसमें कुछ बूंदें जैतून के तेल या शहद की भी मिला सकते हैं।

2-शहद हमारी स्किन को बैक्टेरिया से लड़ने में मदद करता है। इसके साथ ही त्वचा की नमी बरकरार रहती है। गोरी रंगत पाने के लिए बेकिंग सोडा में शहद मिलाएं और मिश्रण को चेहरे पर लगा लें। 15 मिनट बाद पानी चेहरा धो लें। इस मिश्रण को हफ्ते में एक बार चेहरे पर लगाएं। इससे त्वचा में निखार आता है।

3-टमाटर और बेकिंग सोडा से बना फेस पैक स्किन पर ग्लो लाने का काम करता है। टमाटर के रस में एक चम्मच बेकिंग सोडा मिलाएं। अब इसे स्किन पर अच्छी तरह लगा लें। 15 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें। आप रोज इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

4-सेब का सिरका (एप्पल सिडर विनेगर) चेहरे को साफ करने के लिए बेहद फायदेमंद है। दो चम्मच बेकिंग सोडा में तीन चम्मच सेब के सिरके मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इसे 15 मिनट के लिए लगाएं। चेहरा धोने के बाद उस पर मॉश्चराइजर लगाना न भूलें।

5-बेकिंग सोडा को पानी में मिलाकर फेस पैक तैयार कर लें। अब इसे चेहरे पर लगाएं और थोड़ी देर बाद गुनगुने पानी से फेसवॉश कर लें। आप हफ्ते में तीन-चार बार इसे लगा सकते हैं। आप चाहें तो पानी की जगह गुलाब जल, बादाम के तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

 

 

Related Post

जामिया फायरिंग

जामिया फायरिंग: अखिलेश बोले-पोषित घृणा से खुद को बचाना हर जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य

Posted by - January 30, 2020 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जामिया के सामने पर मार्च पर…