राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होते ही मुस्लिम महिलाओं ने मनाया जश्न

756 0

लखनऊ। लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी तत्काल तीन तलाक बिल पास होने के बाद पीड़िताओं और अन्य मुस्लिम महिलाओं ने जश्न मनाया। सहारनपुर के मोहल्ला आली की चुंगी निवासी मजहर हसन की बेटी अतिया साबरी ने अपने भाई रिजवान व परिवार के साथ तीन तलाक की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में लड़ने के साथ ही मीडिया के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी गुहार लगाई थी। उन्होंने कहा कि अपनी खुशी जाहिर करने के लिए आज उनके मुंह से शब्द ही नहीं निकल रहे हैं।

ये भी पढ़ें :- मुस्लिम महिलाओं में ख़ुशी की लहर, राज्यसभा में तीन तलाक बिल को मिली मंजूरी 

आप को बता दें बरेली के आला हजरत हेल्पिंग सोसायटी की अध्यक्ष निदा खान ने कहा कि तीन तलाक कानून हमारी पीढिय़ों को सुरक्षित करेगा। अब कोई शौहर चाय में चीनी कम होने पर तलाक देने की जुर्रत नहीं जुटा पाएगा। तलाक के लिए संघर्ष करने वाली व पीडि़ताओं को न्याय मिला है। सरकार और बिल को समर्थन करने वाले सांसदों का धन्यवाद। हमारे लिए यह जश्न का पल है।

ये भी पढ़ें :-बर्थडे स्पेशल: देश की पहली महिला विधायक को Google ने Doodle बनाकर किया याद 

जानकारी के मुताबिक ऑल इंडिया मुस्लिम महिला पर्सनल लॉ बोर्ड की अध्यक्ष शाइस्ता अंबर ने कहा कि यह महिलाओं की जीत है। मुस्लिम महिलाओं को सम्मान से जीने का अधिकार मिलेगा। हिंदू मैरिज एक्ट की तर्ज पर ही मुस्लिम मैरिज एक्ट बनना चाहिए। कानून ऐसा हो, जिसमें पति-पत्नी के बीच सुलह की गुंजाइश बनी रहे। मुस्लिम महिलाओं से भी उनकी राय ली जाए।

 

Related Post

CM Yogi

गोरक्षपीठाधीश्वर ने की गुरु गोरखनाथ की पूजा-आराधना, प्रदेशवासियों के सुख, समृद्धि की प्रार्थना की

Posted by - October 24, 2023 0
गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Mandir) में विजयदशमी पर्व का शुभारंभ प्रातः काल श्रीनाथ जी (भगवान शिव के अवतार गुरु गोरक्षनाथ)…
भाजपा उम्मीदवार

पीएम मोदी के सामने खुदकुशी कर लूंगा, नागरिकता बिल पास नहीं होने दूंगा –बीजेपी उम्मीदवार

Posted by - April 12, 2019 0
नई दिल्ली। पहले चरण के मतदान के दौरान बीजेपी उम्मीदवार ने खुलकर पूर्वोत्तर के लिए प्रस्तावित नागरिकता संशोधन बिल का…