US: जो बाइडेन एक कदम आगे, प्रदर्शनों के बीच ह‍िंसा की आशंका

206 0

अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.   अमेरिका के राष्ट्रपति चुनावों पर इस वक़्त पूरी दुनिया की नजर है. अमेरिकी चुनावों में नतीजा अभी तक फिलहाल  सामने नहीं आया है. हालाकि डेमोक्रेट्स पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कई अहम राज्यों में जीत हासिल कर ली है और वो ट्रम्प से लगातार एक कदम आगे नजर आ रहे है. अमेरिकी मीडिया के अनुसार बाइडेन जीत के काफी करीब हैं. लेकिन दूसरी तरफ डॉनल्ड ट्रंप ने धांधली का आरोप जड़ते हुए कई राज्यों में चुनाव के नतीजों को अदालत में चुनौती दे दी है.

अमेरिका में इलेक्शन के दौरान ट्रंप और बाइडेन दोनों के समर्थक सड़कों पर जमकर लगातार प्रदर्शन कर रहे है. जिससे अमेरिकी पुलिस को दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच हिंसा होने की आशंका नजर आ रही है. इसी वजह से पुलिस ने काफी लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है.

US election: नतीजों से पहले डोनाल्ड ट्रम्प ने किया जीत का दावा

इन जगहों पर हुई गिरफ्तारियां

कई जगहों पर हिंसा जैसे हालात पैदा होने की आशंका की वजह से पुलिस ने कई लोगों को अरेस्ट किया। पुलिस में डेनवर में झड़प के बाद चार प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया और ट्रैफिक ब्लॉक करने के बाद मिनियापोलिस में भी गिरफ्तारियां की गईं। न्यूयॉर्क में बुधवार देर रात करीब 50 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया था। पोर्टलैंड में तनाव इतना बढ़ गया था कि पुलिस ने इसे दंगे करार दे दिया। यहां 11 लोगों को गिरफ्तर किया गया और आतिशबाजी जब्त कर ली गई। इनके पास से हथौड़े और राइफल भी बरामद की गई।

ट्रम्प समर्थक विरोध में उतरे

डॉनल्ड ट्रंप ने दूसरी पार्टी पर धांधली का आरोप जड़ते हुए कई राज्यों में चुनाव के नतीजों को अदालत में चुनौती दे दी है। वहीं, ट्रंप विरोधी समूह भी वॉशिंगटन समेत देश के दूसरे हिस्सों में विरोध प्रदर्शन करने लगे थे। जैसे-जैसे चुनावी टक्कर और कड़ी होती जा रही है, दोनों ओर से प्रदर्शन आक्रामक होते जा रहे हैं।

यहाँ तक पहुचे नतीजे

नेवाडा में अंतिम नतीजों का इंतजार किया जा रहा है। अगर बाइडेन केवल नेवाडा जीत लेते हैं तो वह 270 के जरूरी आंकड़े तक पहुंच जाएंगे। ट्रंप के हाथ 213 इलेक्टोरल वोट आ चुके हैं। हालांकि, पेन्सिलवेनिया, नॉर्थ कैरोलिना और जॉर्जिया में जीत हासिल करने से वह अभी भी राष्ट्रपति पद की रेस में बरकरार हैं। लेकिन ट्रंप को बहुमत हासिल करने के लिए इन चारों राज्यों को जीतना होगा।

Loading...
loading...

Related Post

जामिया फायरिंग

जामिया फायरिंग: अखिलेश बोले-पोषित घृणा से खुद को बचाना हर जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य

Posted by - January 30, 2020 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जामिया के सामने पर मार्च पर…

अमेरिका और चीन के बीच व्यापार युद्ध, भारतीय अर्थव्यवस्था को होगा फायदा

Posted by - February 6, 2019 0
जिनेवा। अमेरिका और चीन के बीच चल रहे व्यापार युद्ध से भारतीय अर्थव्यवस्था को फायदा होगा क्योंकि इससे देश के निर्यात…

 पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान को ED ने भेजा कारण बताओ का नोटिस

Posted by - January 30, 2019 0
नई दिल्ली। पाकिस्तानी सिंगर राहत फतह अली खान को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटिस जारी किया है विदेशी मुद्रा की…
महिला वनडे और पुरुष अंडर-19 क्वालीफायर स्थगित

कोरोना इफेक्ट : महिला वनडे और पुरुष अंडर-19 क्वालीफायर स्थगित

Posted by - May 12, 2020 0
दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2021 महिला विश्व कप और 2022 पुरुष अंडर-19 विश्व कप क्वालीफायर्स को कोरोना वायरस…