UPSEE 2020

UPSEE-2020 परीक्षा 20 सितम्बर को, तैयारियां पूरी

726 0

लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE-2020 )  20 सितम्बर को आयोजित की जाएगी।

UPSEE -2020 के समन्वयक प्रो. विनीत कंसल ने बताया कि प्रवेश परीक्षा के सफल आयोजन के लिए कुल 206 परीक्षा केंद्र बनाए गये हैं। इसमें 187 परीक्षा केंद्र प्रदेश में एवं 19 परीक्षा केंद्र प्रदेश के बाहर बनाये गये हैं।

प्रदेश के बाहर दिल्ली, चंडीगढ़, देहरादून, पटना, मुम्बई, भोपाल, जयपुर, रांची, रुड़की, कलकत्ता में परीक्षा केंद्र बनाये गये। उन्होंने बताया कि समस्त परीक्षा केन्द्रों पर विधिवत सेनेटाइजेशन एवं सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था की गयी है। उन्होंने बताया कि परीक्षा तीन पालियों में सम्पन्न करवाई जाएगी। परीक्षा की प्रथम पाली प्रातः 9 बजे से प्रारंभ होगी।

यूपी में बनेगी देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी, सीएम योगी की कंगना ने की तारीफ

अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर एक घंटे पहले रिपोर्ट करना होगा। उन्होंने बताया कि सभी अभ्यर्थियों की परीक्षा केंद्र पर थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। थर्मल स्कैनिंग में जिन अभ्यर्थियों का शारीरिक ताप 99.4 से अधिक होगा। ऐसे सभी अभ्यर्थियों की 15 मिनट बाद पुनः थर्मल स्कैनिंग की जाएगी यदि पुनः शारीरिक ताप 99.4 से अधिक होगा तो अभ्यर्थी को आइसोलेशन रूम में परीक्षा देनी होगी। इसके लिए समस्त परीक्षा केन्द्रों पर आईसोलेशन रूम बनाये गये हैं।

परीक्षा केन्द्रों पर व्हाट्सएप चैटबाट से वाररूम से होगा समन्वयन

समस्त परीक्षा केन्द्रों पर चैट बाट के माध्यम निगरानी एवं समन्वयन किया जायेगा। सभी 206 परीक्षा केन्दों की सूचना भी चैट बोट पर नोडल अधिकारीयों को उपलब्ध होगी। सभी नोडल ऑफिसर परीक्षा केन्द्रों की सूचना बाट के माध्यम से वाररूम को देंगे। साथ ही नोडल ऑफिसर को परीक्षा केंद्र की समस्त सूचनाएं बाट के माध्यम से उपलब्ध हो रही हैं।

Loading...
loading...

Related Post

प्रधानमंत्री ने कहा -“मोदी की मां को गाली देने से,कांग्रेस के नेताओं की ज़मानत नहीं बचेगी,जनता कांग्रेस को मुंहतोड़ जवाब देगी”

Posted by - November 24, 2018 0
छतरपुर।मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी नेता अपने-अपने तरीके से जहाँ एक ओर जनता को लुभाने में जुटे हैं वही…